DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विमान किराया 15 फीसदी बढ़ाने की जरूरत: बोइंग

विमान किराया 15 फीसदी बढ़ाने की जरूरत: बोइंग

ईंधन की बढ़ती लागत और कम आय से निपटने के लिए किराए में करीब 15 फीसदी बढ़ोतरी की जरूरत है। बोइंग इंडिया के अध्यक्ष दीनेश ए केसकर ने बुधवार को यह बात कही।

केसकर ने इंडिया एवियेशन 2012 के मौके पर आयोजित संवाद्दाता सम्मेलन में कहा कि बाजार में प्रदर्शन लगातार अच्छा रहे इसके लिए किराया बढ़ाया जाना चाहिए और यह करीब 15 फीसदी तक बढ़ाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यदि हम ऐसा (किराए में बढ़ोतरी) नहीं करते तो हमें भारी नुकसान होता रहेगा जिसका सामना विमानन कंपनियां कर रही हैं। आगे चलकर कभी ऐसा होगा कि उद्योग को ही संभाले रखने में दिक्कत होगी। उन्होंने कहा कि सवारियों की संख्या कम होगी लेकिन इससे उद्योग की स्थिति बेहतर करने में मदद मिलेगी।

केसकर ने कहा कि वैश्विक विमानन उद्योग के मुनाफे का अनुमान लगातार कम हो रहा है और ईधन कीमत ऐसा तत्व है जिससे हर कोई प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी सभी विमानन कंपनियों के लिए बड़ा मुद्दा बनने वाला है और हमें इस पर निगाह रखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में विमानन बाजार के लिए बड़े अवसर हैं और भविष्य में 37 फीसदी बिक्री एशिया में होगी। उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में विमानन बाजार बड़ा है। यही वह क्षेत्र है जहां वृद्धि दर्ज हो रही है और अमेरिका और यूरोपीय देशों के मुकाबले भविष्य बेहतर दिख रहा हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विमान किराया 15 फीसदी बढ़ाने की जरूरत: बोइंग