DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला विधायक 10 बैठकों के लिए सदन से निलंबित

बिहार विधानसभा में निर्दलीय महिला विधायक ज्योति रश्मि को संसदीय मर्यादा के प्रतिकूल आचरण करने के आरोप में बजट सत्र की सदन की 10 बैठकों से बुधवार को निलंबित कर दिया गया।
   
सदन के भीतर भोजनावकाश के पहले और बाद के दोनों सत्रों में अध्यक्ष के आसान के समक्ष आकर धरना देने वाली रोहतास जिले के डेहरी विधानसभा क्षेत्र से सदस्य ज्योति रश्मि को वर्तमान सत्र के दौरान दूसरी बार निलंबित किया गया। अवैध खनन मामले में अपने पति व पूर्व विधायक प्रदीप जोशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के विरोध में वह सदन के भीतर अध्यक्ष के आसान के सामने धरने पर बैठ गयी थीं।
   
विधायक को 15 मार्च से 28 मार्च 2012 तक 10 बैठकों के निलंबन के संबंध में ध्वनिमत से पारित निर्णय के विरोध में विपक्षी दल राजद ने नेता प्रतिपक्ष अब्दुल बारी सिद्दिकी के नेतत्व में सदन से बहिर्गमन किया। बीते दो मार्च को भी ज्योति रश्मि को विधानसभा उदय नारायण चौधरी के खिलाफ असंसदीय भाषा के प्रयोग और संसदीय मर्यादा के खिलाफ आचरण के आरोप में पांच बैठकों के लिए सदन से निलंबित किया गया था। 13 मार्च को ज्योति रश्मि का निलंबन समाप्त हुआ था जिसके बाद वह आज सदन में आयी थी। जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने ज्योति रश्मि के निलंबन का प्रस्ताव पेश किया जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिला विधायक 10 बैठकों के लिए सदन से निलंबित