DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इबोबी सिंह को दिलाई गई सीएम पद की शपथ

कांग्रेस के 63 वर्षीय नेता ओकराम इबोबी सिंह को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए आज मणिपुर के 23वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई। राज्यपाल गुरबचन जगत ने राजभवन में एक सादे समारोह में अपराह्न तीन बजकर 20 मिनट के करीब सिंह को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को इबोबी सिंह के साथ शपथ लेनी थी लेकिन नाम को अंतिम रूप नहीं दिए जा सकने के कारण वे शपथ नहीं ले सके। सिंह ने मीडिया से बातचीत नहीं की और शपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद अपने आधिकारिक आवास के लिए रवाना हो गए।
   
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं यथा पूर्व वन मंत्री टी देवेंद्र, प्रदेश कांग्रेस नेता गाईखंगम और पूर्व सिंचाई मंत्री फुंगजथांग शपथ ग्रहण के दौरान मौजूद थे और उन्हें शपथ दिलाए जाने की संभावना थी लेकिन मुख्यमंत्री के बाद वे भी राजभवन छोड़कर चले गए।

इबोबी सिंह के करीबी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री चाहते थे कि मंत्रिमंडल में सभी नौ जिलों के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए। कानूनी प्रावधानों के अनुसार मणिपुर में सिर्फ 12 मंत्री हो सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि जिन लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जा सका उन्हें सरकारी संगठनों में अध्यक्ष या प्रबंध निदेशक की नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में मंत्रिपरिषद का विस्तार किया जाएगा। कांग्रेस ने राज्य विधानसभा की 60 में से 42 सीटें जीतकर दो तिहाई बहुमत हासिल किया था।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इबोबी सिंह को दिलाई गई सीएम पद की शपथ