DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सदन के भीतर धरने पर बैठीं महिला विधायक

बिहार विधानसभा में बीते दिनों पांच बैठकों से निलंबन की समाप्ति के बाद रोहतास जिले के डिहरी निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय सदस्य ज्योति रश्मि सदन के भीतर बुधवार को फिर से धरने पर बैठ गयीं। सदन में जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू हुई हाथों में पोस्टर लिये निर्दलीय विधायक ज्योति रश्मि अध्यक्ष के आसन के सामने आ गयीं और धरना पर बैठ गयीं।

विधानसभाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के बार बार अनुरोध के बावजूद महिला विधायक अपने स्थान से टस से मस नहीं हुई। वह प्रथम सत्र की कार्यवाही समाप्त होने तक वहां बैठी रहीं। बीते दो मार्च को अध्यक्ष ने ज्योति रश्मि को विधानसभा की पांच बैठकों से निलंबित कर दिया था। विधायक पर स्पीकर के खिलाफ असंसदीय शब्द का इस्तेमाल करने और संसदीय नियम का नहीं पालन करने का आरोप था।

विधायक अपने पति प्रदीप जोशी के खिलाफ अवैध खनन मामले में प्राथमिकी दर्ज किये जाने के कारण मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग पर अडी हैं। आज भी विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायक का आसंदी में बैठना संसदीय परंपरा के अनुकूल नहीं हैं। विधायक आसन की ओर कोई पेपर नहीं दिखाये। इस पर प्रतिपक्ष के नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी ने अनुरोध किया, विधायक को अपनी सीट पर जाकर बोलने की अनुमति दी जानी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सदन के भीतर धरने पर बैठीं महिला विधायक