DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आर्य अनाथालय मामले की जांच जारी रहेगी: हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने आर्य अनाथालय में बच्चों के कथित यौन शोषण और एक बच्चे की अस्वभाविक मौत के मामले में जांच से संबधित दिल्ली सरकार की अधिसूचना खारिज करने से बुधवार को इंकार कर दिया।

न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग और प्रतिभा रानी की खंडपीठ ने हालांकि दो अन्य अनाथालयों चंद्रावती चौधरी स्मारक ट्रस्ट और छात्रावास चंद्र आर्य विद्या मंदिर के कामकाज की जांच संबंधी दिल्ली सरकार के आदेश को रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि इन अनाथालयों में आर्य अनाथालय जैसी कथित घटना नहीं हुई है। 

दिल्ली स्थित इन तीनों अनाथालयों ने सरकार द्वारा उनके कामकाज की जांच के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। दिल्ली सरकार ने उनसे दस्तावेज पेश करने के लिए भी कहा था जिससे कथित तौर पर उनके खिलाफ जांच का आधार बना।

इन अनाथालयों को चलाने वाले गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) ने दलील दी थी कि केवल मीडिया में आयी खबरों या गॉसिप को आधार बनाकर सरकार आरोपों की जांच के लिए एक आयोग का गठन करने का आदेश जारी नहीं कर सकती।

दिल्ली सरकार ने 25 फरवरी को मध्य दिल्ली के दरियागंज में स्थित निजी अनाथालय आर्य अनाथालय में बच्चों के कथित यौन शोषण और एक सहवासी की मौत के मामले की जांच के लिए 25 फरवरी को एक जांच आयोग नियुक्त किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आर्य अनाथालय मामले की जांच जारी रहेगी: हाईकोर्ट