DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किराया वृद्धि पर तृणमूल नाराज, कांग्रेस संतुष्ट

रेल भाड़े में बढ़ोतरी को लेकर एक बार फिर यूपीए बिखड़ी हुई नजर आ रही है। जहां कांग्रेस ने इस बढ़ोतरी का समर्थन किया है तो वहीं तृणमूल ने इसका विरोध करते हुए बढ़े हुए किराए को वापस लेने को कहा है।

तृणमूल कांग्रेस संसदीय पार्टी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने संवाददाताओं से कहा कि ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस की यह नीति रही है कि आम आदमी के हितों को संरक्षण प्रदान किया जाए। रेल बजट में रेल किराये में वृद्धि की गई है, तणमूल कांग्रेस इसका समर्थन नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में पार्टी का अंदरुनी संदेश रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी के पास पहुंचा दिया गया है। संसद में हम इसका समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि रेल किराये में वृद्धि को वापस लिया जाना चाहिए।

उधर रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया, वह रेलवे के हितों को ध्यान में रखते हुए किया। हालांकि उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि ममता को इसकी जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा वह हमारी सर्वोच्च नेता हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या रेल बजट के बारे में पार्टी से विचार-विमर्श नहीं किया गया था, बंदोपाध्याय ने कहा कि रेल बजट एक गोपनीय दस्तावेज होता है और पार्टी ऐसे मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है। हमने इस विषय पर निर्णय करने का दायित्व रेल मंत्री पर छोड़ दिया था। उन्होंने स्वीकार किया कि रेल मंत्री ने इस विषय पर ममता बनर्जी और पार्टी से कोई संपर्क नहीं किया था।


अपनी पार्टी का ही विरोध सह रहे रेल मंत्री ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री होने के नाते जो कर्तव्य था उसका निर्वहन किया, बाकी वह भगवान पर छोड़ते हैं। उन्होंने साफ किया कि किराया बढ़ाना जरूरी हो गया था, और इससे आम आदमी पर असर नहीं पड़ेगा।

कांग्रेस ने भी रेल बजट को आम आदमी के हित में बताते हुए कहा है कि किराए में मामूली बढ़ोतरी का आम आदमी की जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता गिरिजा ब्यास ने रेल बजट पर प्रतिक्रिया करते हुए संवाददताओं से कहा कि यह कुल मिला कर अच्छा बजट है। बजट में यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं पर उचित ध्यान दिया गया है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा, सुविधा और रेल तंत्र का विकास इस बजट की विशेषता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक क्षेत्र पर बजट में विशेष जोर दिया गया है। किराया बढ़ाए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह बढ़ोतरी बेहद मामूली है और इसका यात्रियों की जेब पर बहुत कम असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि किराया काफी समय से नहीं बढ़ाया गया था और अब भी काफी कम बढ़ाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किराया वृद्धि पर तृणमूल नाराज, कांग्रेस संतुष्ट