DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गौतम के साथ खेलने में सहज हूं : विराट

एशिया कप के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के सूत्रधार बने उपकप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर के साथ बल्लेबाजी करने में काफी सहज महसूस करते हैं।
 
एशिया कप में भारत के पहले मुकाबले में गंभीर और विराट ने दूसरे विकेट के लिए 205 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। इसी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में तीन विकेट पर 304 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर श्रीलंका को 45.1 ओवर में 254 रन पर निपटा दिया।
 
मैन ऑफ द मैच रहे उपकप्तान विराट ने शानदार 108 रनो का स्कोर खड़ा किया जबकि पूर्व उपकप्तान गौतम गंभीर ने 100 रन जोड़े। दो वर्ष में वनडे मैचों में 200 से अधिक रनों की तीन साझेदारियां निभाने वाले विराट ने कहा कि मैं गौतम के साथ खेलकर काफी सहज महसूस करता हूं। हमें एक साथ बल्लेबाजी करने में काफी मजा आता है। हम दोनों ही अपने खेल को अच्छी तरह से समझते हैं और मुझे खुशी है कि हम दोनों आज भी एक साथ इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाए।
 
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के महज छह रन के निजी स्कोर पर आउट हो जाने के बाद गौतम और विराट ने मैदान पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। कोहली ने कहा कि हम सिर्फ अपने खेल के बारे मे सोच रहे थे और इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहते थे। 

कोहली और गंभीर ने मिलकर इस मैच में 205 रनों की अहम साझेदारी निभाई। इससे पहले होबर्ट में त्रिकोणीय सीरीज के दौरान भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में भी कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था जिससे भारत को बोनस अंक प्राप्त हुए थे।
 
उपकप्तान ने कहा कि हम दोनों जब बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो हम इस बारे में कोई ज्यादा बात भी नहीं करते लेकिन हम दोनों के बीच आपसी समझ से ही हमारे लिए विकेट की बीच रन बटोरना आसान हो जाता है।
 
कोहली की उपकप्तानी में यह पहली सीरीज है और उनका मानना है कि टीम पहले भी कई बार उपमहाद्वीप में खेल चुकी है जिससे उनके लिए मानसिक या शारीरिक रूप से खुद को तैयार करना मुश्किल नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गौतम के साथ खेलने में सहज हूं : विराट