DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट से श्रद्धालुओं ने भी लगा रखी है आस

निज संवाददाता। मथुरा। बुधवार को पेश होने वाले रेल बजट से केवल आम आदमी ने ही नहीं बल्कि श्रद्धालुओं ने भी आस लगा रखी है। श्रद्धालुओं को वर्ष 2010 में ममता बनर्जी द्वारा घोषित की गयीं पर्यटक ट्रेनों के चलने का इंतजार है। उन्हें उम्मीद है कि इस बजट में इनमें से कुछ ट्रेनें मिल सकती हैं।

ममता बनर्जी ने 16 पर्यटक ट्रेनों की घोषणा की थीं इनमें से पांच ट्रेनों को मथुरा होकर गुजरना था। पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रेलवे ने विशेष पर्यटक ट्रेनें आरंभ करने की घोषणा की थी। रेल बजट में 16 पर्यटक ट्रेनों की घोषणा रेलमंत्री ममता बजर्नी द्वारा की गई थी। इसमें से पाँच ट्रेनें मथुरा होकर गुजरना था।

भारत तीर्थ ट्रेन सेवा देश के प्रसिद्ध पर्यटक व धार्मिक महत्व के स्थलों को आपस में जोड़ेगी। तीर्थ ट्रेनों के लिए यात्रियों को विशेष पैकेज दिया जाएगा। यात्रियों को किफायती बजट में ही रुकने और ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।

मथुरा से गुजरेनी वाली तीर्थ ट्रेन-हावड़ा से गया-आगरा-मथुरा-वृन्दावन, नई दिल्ली-हरिद्वार-वाराणसी-हावड़ा-हावड़ा से वाराणसी-जम्मूतवी,अमृतसर,हरिद्वार,मथुरा-वृन्दावन,इलाहाबाद-हावड़ा-पुणे से जयपुर-नाथद्वार-रनकपुर-जयपुर,मथुरा-आगरा-हरिद्वार-अमृतसर-जम्मूतवी-पुणे-भोपाल से द्वारकानाथ-सोमनाथ-उदयपुर-अजमेर-जोधपुर-जयपुर-मथुरा-वृन्दावन-अमृतसर-जम्मूतवी-भोपाल-मदुरै से चेन्नई-जयपुर-दिल्ली-मथुरा-वृन्दावन-इलाहाबाद-वाराणसी-गया-मदुरै

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बजट से श्रद्धालुओं ने भी लगा रखी है आस