DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो नए विद्युत सब स्टेशन अगले सप्ताह होंगे शुरू

नोएडा। कार्यालय संवाददाता। सेक्टर 59, 62 और 16 ए सेक्टरों में ओवरलोड की समस्या अगले सप्ताह से खत्म हो जाएगी। दरअसल इन सेक्टरों में अगले सप्ताह से दो नए 33 केवी सबस्टेशनों से सप्लाई होने लगेगी। सेक्टर 59 और सेक्टर 16ए में नए सबस्टेशनों को चार्ज किया जा चुका है। नए फीडर बनाने का काम जारी है। जिनसे अगले सप्ताह किसी भी दिन सप्लाई शुरू हो जाएगी।

नोएडा अथॉरिटी शहर में ओवरलोड की समस्या खत्म करने के लिए सेक्टर 59, 132, 61, 16 ए, 124 और 45 में 33 केवी सबस्टेशनों का निर्माण करा रही है। जिनमें से सेक्टर 59 और 16 ए के सबस्टेशनों का निर्माण पूरा होने के बाद यहां ट्रांसफार्मर रख दिए गए हैं।

विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता डीपी सिंह ने बताया कि दोनों सबस्टेशनों से अगले सप्ताह सप्लाई शुरू हो जाएगी। दरअसल अभी तक सेक्टर 59 के बी ब्लॉक को सेक्टर 62 के सबस्टेशन से ही आपूर्ति मिलती है। गर्मियों में ओवरलोड की वजह से दोनों सेक्टरों में कटौती करनी पड़ती है।

नया सब स्टेशन चालू होने पर दोनों सेक्टरों में ओवरलोड की समस्या खत्म हो जाएगी। इसी तरह अभी फिल्म सिटी को सेक्टर 16 ए के 33 केवी सबस्टेशन से ही बिजली मिलती है। यहां लोड ज्यादा हो चुका है। जिससे गर्मियों में दो से तीन घंटे का बिजली संकट आम है। नया सबस्टेशन चालू होने से यहां भी ओवरलोड की समस्या खत्म हो जाएगी।

इसके अलावा सेक्टर 132 का 33 केवी सबस्टेशन भी जल्द ही सप्लाई शुरू कर देगा। उसके बाद सेक्टर 132, 107 और 108 का बिजली संकट खत्म हो जाएगा। अभी इन सेक्टरों में भी ओवरलोड की वजह से गर्मियों में तीन घंटे तक की कटौती हो रही थी। सेक्टर 45, 61, 124 के 33 केवी सबस्टेशनों में भी 70 से 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इन्हें मई के मध्य तक चालू करने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो नए विद्युत सब स्टेशन अगले सप्ताह होंगे शुरू