फोटो गैलरी

Hindi Newsशहीद अलबर्ट एक्का के गांव को रौशन किया सीसीएल ने

शहीद अलबर्ट एक्का के गांव को रौशन किया सीसीएल ने

परमवीर अलबर्ट एक्का का परिवार आज भले ही गुमनामी और बदहाली में जीवन गुजारने को मजबूर हो पर उनके गांव जारी को सीसीएल ने रौशन कर दिया...

शहीद अलबर्ट एक्का के गांव को रौशन किया सीसीएल ने
Wed, 14 Mar 2012 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

परमवीर अलबर्ट एक्का का परिवार आज भले ही गुमनामी और बदहाली में जीवन गुजारने को मजबूर हो पर उनके गांव जारी को सीसीएल ने रौशन कर दिया है। कंपनी ने 50 लाख रुपए की लागत से गुमला जिले के जारी गांव में सोलर लाइट जेनरेटिंग यूनिट की स्थापना की है। अब यह यूनिट चालू हो गई है। इससे 150 घरों में बिजली आपूर्ति हो रही है।

कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत कंपनी ने इस गांव को गोद लिया है। इसके अलावा सीसीएल ने पास स्थित जरगांव में सोलर लाइट यूनिट की स्थापना के लिए 25 लाख रुपए दिए हैं।

बेस लाइन सर्वे कराया
कंपनी ने जारी गांव का बेस लाइन सर्वे कराया है। सर्वे का दस्तावेजीकरण किया जा रहा है। अफसरों के मुताबिक सर्वे के आधार पर ग्रामीणों की जरूरत का आकलन होगा। इसके बाद ग्रामीणों की प्राथमिकता तय कर इस काम को आगे बढ़ाया जाएगा। सीएसआर के तहत बोर्ड की सहमति लेकर कंपनी अपने लाभ की एक फीसदी राशि   से राज्य के किसी एक हिस्से में विकास का कार्य करती है। जारी गांव का चयन इसी आधार पर हुआ है। सीसीएल अस्पताल, गांधीनगर के डॉक्टर यहां लगातार मेडिकल कैंप भी लगा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें