DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एएसपी की बोलेरो उड़ाई, बाल-बाल बचे

छतरपुर-नौडीहा बाजार रोड स्थित तेलियाडीह के पास माओवादियों ने मंगलवार को दिन-दहाड़े एएसपी (अभियान) रोनाल्डो जे हांसदा की बोलेरो जीप को लैंड माइंस से उड़ा दिया। वारदात में एएसपी बाल-बाल बच गए। सरईडीह/देवनार में माओवादियों के साथ सीआरपीएफ की मुठभेड़ की खबर पाकर एएसपी अतिरिक्त बल लेकर मौके पर जा रहे थे कि रास्ते में माओवादियों ने उन्हें निशाना बनाया।

एसएसपी रोनाल्डो ने बताया कि माओवादियों ने सिरीज में लगाई गईं दो लैंड माइंस में एक साथ विस्फोट किया। इसमें बोलेरो का अगला भाग नष्ट हो गया। शेष जवान, हथियार और वाहन सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि विस्फोट के बाद माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके जवाब में जवानों ने भी करीब 100 चक्र फायरिंग की। इसके बाद नक्सली पहाड़ी की ओट लेकर भाग निकले। विस्फोट से घटनास्थल पर चार-पांच फीट गड्ढा बन गया है।

सीआरपीएफ के 172 बटालियन की एफ कंपनी के कमाडेंट एके सिंह ने भी सरईडीह/देवनार मुठभेड़ की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि देवनार के पास माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर सीआरपीएफ जवान आगे बढ़ रहे थे।

इसी क्रम में दिन के करीब पौने दस बजे नक्सलियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। रुक-रुककर लगभग दो घंटे चली मुठभेड़ में सीआरपीएफ की ओर से करीब 100 चक्र गोली, सात बम और दो ग्रेनेड का उपयोग किया गया।

सीआरपीएफ के अनुसार मुठभेड़ में माओवादियों की संख्या करीब 15-20 थी। घटनास्थल पर खून के धब्बे मिले हैं। दोनों घटनास्थल जिला मुख्यालय से करीब 60 और 70 किमी की दूरी पर स्थित है। एसपी अनूप टी मैथ्यू ने बताया कि एएसपी और जवान सुरिक्षत हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एएसपी की बोलेरो उड़ाई, बाल-बाल बचे