DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी

अचानक पलटा खाए मौसम से अभी और सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों में उत्तर प्रदेश सहित कुछ अन्य पड़ोसी राज्यों में बारिश, ओलावृष्टि के साथ ही 55 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी आने के आसार जताए हैं।

मौसम विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध ताजा जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर व आसपास के क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्र में एक चक्रवातीय दबाव भी बना हुआ है।

मंगलवार को लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में पूरा दिन बदली छाई रही और सर्द हवा के साथ ठिठुरन बनी रही। अचानक पलटी ठण्ड के चलते एक बार फिर स्वेटर, शाल, कम्बल आदि गरम कपड़े निकल आए।

वेबसाइट पर उपलब्ध ताजा जानकारी के मुताबिक चौबीस घण्टों के दरम्यान चलने वाले आंधी-पानी के बाद मौसम साफ हो जाएगा। हालांकि 16 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी अंचल में एक और पश्चिमी विक्षोभ अपना असर डालेगा जिसके चलते 18 मार्च तक एक बार फिर मौसम खराब हो सकता है।

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न अंचलों में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य वर्षा हुई। सबसे अधिक तीन सेण्टीमीटर बारिश नजीबाबाद और मेरठ में रिकार्ड की गई।

इसके अलावा वाराणसी, मुजफ्फरनगर में 2-2, बलिया, हापुड़ और धामपुर में एक-एक सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई। बीते चौबीस घण्टों में इलाहबाद, गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद, लखनऊ, झांसी मण्डलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई।

इन मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। गोरखपुर, वाराणसी, बहराईच, सुल्तानपुर में दिन का तापमान सामान्य से पांच-पांच डिग्री, लखीमपुर खीरी में सामान्य से सात डिग्री और कानपुर शहर में सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम रिकार्ड किया गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी