DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शरारतियों ने तोड़ी बाबा साहब की मूर्ति

मुजरिया थाना क्षेत्र के गांव मूसेपुर के प्राथमिक विद्यालय के सामने लगी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ डाला। सुबह इसका पता लगने पर गांव में तनाव फैल गया। सैकड़ों लोग इकट्ठा होने लगे।

सूचना मिलते ही भारी पुलिस फोर्स के साथ पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए और स्थिति पर नियंत्रण किया। तत्काल मूर्ति की मरम्मत करा दी गई। एसपी देहात लालाराम, एसडीएम विजय कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। मामले में दो दजर्न लोगों की तहरीर पर चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। तनाव के मद्देनजर गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है। सभी आरोपी फरार हैं।

मुजरिया थाना क्षेत्र के गांव मूसेपुर में पूरब में अधिकांश दलित परिवारों के मकान बने हुए हैं। गांव के बाहर उत्तर में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर मूर्ति की स्थापित है। सोमवार देर रात असामाजिक तत्वों ने मूर्ति तोड़कर दी। मंगलवार सुबह लोगों ने मूर्ति टूटी पड़ी देखी तो आस पड़ोस के सैकड़ों लोग वहां एकत्र होने लगे। माहौल काफी संवेदनशील हो गया।

सूचना मिलते ही एसडीएम विजय कुमार और सीओ शंभू नाथ राय भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और स्थिति पर नियंत्रण कर लिया। आक्रोशित भीड़ को समझा बुझाकर शांत कराया। साथ ही आनन फानन में राजमिस्त्री बुलाकर मूर्ति को मरम्मत शुरू करा दी गई। कुछ समय बाद ही मौके पर एसपी देहात लालाराम ने पहुंचकर लोगों को भरोसा दिलाया कि असामाजिक तत्वों की किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

गांव के अजय कुमार, अमर सिंह, छत्रपाल, अतराव, ऋषिपाल, रामचंद्र, श्रीकिशन, राम सिंह, फूल सिंह, राजेंद्र प्रसाद, अमर पाल समेत दो दजर्न से अधिक लोगों ने सामूहिक रूप से पुलिस तहरीर दी। जिसमें गांव के चरन सिंह व रामकृष्ण पुत्र रजिस्टर सिंह, जितेंद्र पुत्र गुलाब सिंह, आराम सिंह पुत्र नन्ने सिंह यादव पर मूर्ति तोड़ने का शक जाहिर किया है। पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तनाव के मद्देनजर मुजरिया थाना पुलिस के अलावा पीएसी के जवान गांव में तैनात कर दिए गए हैं। वहीं आला अधिकारी भी लगातार गांव की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शरारतियों ने तोड़ी बाबा साहब की मूर्ति