DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षकों को दिलाया नकलविहीन परीक्षा कराने का संकल्प

बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन परीक्षा कराये जाने को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रभारी जिलाधिकारी ने जवाहर विद्यालय में समीक्षा बैठक कर केन्द्र व्यवस्थापक,पर्यवेक्षक आदि को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए नकलविहीन परीक्षा कराने का संकल्प दिलाया। इस पर शिक्षकों ने कहा कि उन्हें केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध करा दिया जाय, परीक्षाओं में नकल किसी भी सूरत में नहीं होने दी जायेगी।

माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित विद्यालयों की बोर्ड परीक्षा 16 मार्च से शुरु हो रही हैं। इनकी तैयारियों की समीक्षा को लेकर मंगलवार को जवाहर इंटर कालेज में प्रभारी जिलाधिकारी मन मोहन चौधरी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ ही सैक्टर मजिस्ट्रेट, सचलदल प्रभारी, सभी उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्रधिकारी, बीएसए आदि के साथ बैठक की।

इस दौरान चौधरी ने बोर्ड परीक्षा की सुचिता बनाये रखते हुए नकल विहीन परीक्षा कराये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि शासन की मंशा हर हालत में नकल विहीन परीक्षा कराना है। इसके लिये सभी एक जुट होकर संकल्प लें, इस पर सभी उपस्थित केन्द्र व्यवस्थापक व शिक्षकों ने नकल विहीन परीक्षा कराने का संकल्प लेते हुए कहा कि प्रशासन उन्हें परीक्षा केन्द्र पर असामाजिक तत्वों को रोकने व सुरक्षा के लिये पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराये तो किसी भी सूरत में नकल नहीं होने देंगे। इस पर एएसपी ने पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

प्रभारी जिलाधिकारी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के दौरान इस बार सभी केन्द्र व्यवस्थापक एक अलग से रजिस्टर बना लें, इसमें कोडयुक्त उत्तर पुस्तिकाओं को वितरित करने का विवरण अंकित करें कि किसी परीक्षार्थी को कौन सी उत्तर पुस्तिका दी गयी है, प्रश्नपत्र व उत्तर पुस्तिका की सुरक्षा करने, परीक्षा के दौरान शांति बनाये रखने के निर्देश दिये।

इस मौके पर कार्यवाहक जिला विद्यालय निरीक्षक राम स्वरूप राजपूत, बीएसए राजू राणा, एसडीएम मांट मनोज कुमार व अन्य पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। प्रभारी अधिकारी व अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मन मोहन चौधरी ने बताया कि सभी को शासन की मंशा के अनुरुप नकल विहीन परीक्षा कराने के निर्देश देते हुए बोर्ड के दिशा निर्देश तथा सभी को उनके अधिकार व कर्तव्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कहा कि किसी भी सूरत में नकल नहीं होने दी जायेगी। हर केन्द्र पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहने के साथ ही अधिकारियों को भ्रमण जारी रहेगा। असमाजिक तत्वों से सख्ती के निपटने के लिये एसएसपी ने निर्देश जारी कर दिये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिक्षकों को दिलाया नकलविहीन परीक्षा कराने का संकल्प