DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेले में धूंधूं कर जल उठा कंस का पुतला

कस्बा में कंस मेला धूमधाम से आयोजित किया गया। इस अवसर पर कृष्ण बलराम की भव्य शोभायात्रा निकाली गयी। यात्रा में देवी देवताओं के मोहक स्वरूपों को देख दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। मेला में दूरदराज से आये सैकड़ों ग्रामीणों ने उत्साह के साथ भाग लिया।

कस्बा में सोमवार को कंस मेला की धूम रही। दोपहर बाद कस्बा में कृष्ण बलराम की शोभायात्रा गाजे बाजे के साथ निकाली गयी। यात्रा रामलीला धर्मशाला से प्रारम्भ हुयी। इसका शुभारम्भ अजय मिश्र ने आरती उतारकर किया।

शोभायात्रा मैनपुरी गेट चौराहे से मेन मार्केट, नई बस्ती होती हुई मेला स्थल पहुंचकर सम्पन्न हुई। शोभा यात्रा में आधा दजर्न से अधिक झांकियां शामिल रहीं, जिनमें शंकर, पार्वती, मां दुर्गा, राम लक्ष्मण सीता, पवनसुत हनुमान के स्वरूपों ने दर्शकों का मन मोह लिया। वहीं राधा-कृष्ण की फूलों की होली ने मार्ग में अनूटी छटा बिखेरी।

यात्रा के समापन पर कंस वध की लीला सम्पन्न हुयी। श्रीकृष्ण ने जैसे ही आतातायी कंस का वध किया लोगों ने आतिशवाजी चलाकर खूब धूमधड़ाका किया। आसमान में आतिशी नजारों का बच्चों व युवाओं ने खूब आनन्द लिया।

शोभायात्रा में रघुवीर गुप्ता, श्रीनारायन गुप्ता, अर्पण गुप्ता, निर्मल गुप्ता, नीलम शर्मा, ओमशरण शर्मा, सरदार सिंह, विशाल शर्मा, रविकान्त झा, रमाकान्त झा, अरविन्द शर्मा आदि की सहभागिता रही। कंस मेला में कस्वा के ही नहीं बल्कि सुदूर ग्रामीण अंचल से आये महिला, पुरुष और बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया।

मेला में महिलाओं ने जहां घरेलू सामान की जमकर खरीददारी की, वहीं बच्चों ने चाट पकौड़ी के साथ झूला व अन्य खेल तमाशों का जमकर आनंद लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेले में धूंधूं कर जल उठा कंस का पुतला