DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक में ड्रोन हमला, 15 आतंकी ढेर

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण वजीरिस्तान कबीलाई क्षेत्र में मंगलवार को दो अलग-अलग ड्रोन हमले में दो तालिबान कमांडरों समेत कम से कम 15 आतंकी मारे गये। पहला हमला दक्षिण वजीरिस्तान एजेंसी के दूर-दराज दगे निश्तर इलाके में हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि सीआईए संचालित जासूसी विमान ने दक्षिण वजीरिस्तान एजेंसी के बरमाल इलाके में एक वाहन पर चार मिसाइलें दागी जहां पाकिस्तान सेना ने तीन साल पहले आतंकवादियों के सफाये के लिये अभियान चलाया था। इसमें मौलवी नजीर के नेतृत्व वाले तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के धड़े के से जुड़े आठ लोगों की मौत हो गई।

टीवी चैनलों की रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि मिसाइल हमले में मारे गए लोगों में दो कमांडर अमीर हम्जा और शम्सुल्ला भी शामिल हैं। ड्रोन का दूसरा हमला दक्षिण वजीरिस्तान एजेंसी के सहवाल इलाके में हुआ। इस हमले में सात लोग मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन ने एक वाहन को निशाना बनाते हुए मिसाइलें दागी जिनसे लोगों की मौत हुई।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सेना ने दक्षिण वजीरिस्तान से उग्रवादियों को खदेड़ बाहर करने के लिए तीन साल पहले एक बड़ी सैन्य कार्रवाई की थी। इस साल पाकिस्तान के कबायली इलाके में दजर्नों हमले हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर हमले उत्तर वजीरिस्तान एजेंसी में किए गए हैं।

इन मिसाइल हमलों में अब तक कम से कम 40 व्यक्ति मारे जा चुके हैं। अलकायदा ने हाल ही में पुष्टि की थी कि उत्तर वजीरिस्तान में पिछले महीने हुए मिसाइल हमलों में उसका सैन्य कमांडर बद्र मंसूर मारा गया। मंसूर पर कई आत्मघाती हमलों के पीछे हाथ होने का आरोप है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक में ड्रोन हमला, 15 आतंकी ढेर