DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

औरंगाबाद में शीघ्र खुलेगा ड्राइविंग स्कूल

बिहार सरकार ने मंगलवार को कहा कि सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत राज्य के औरंगाबाद जिले में 15 एकड़ जमीन में शीघ्र भारी वाहन ड्राइविंग का प्रशिक्षण स्कूल खोला जायेगा।

विधानसभा में भाजपा विधायक अवनीश कुमार सिंह के प्रश्न के उत्तर में परिवहन मंत्री वशिन पटेल ने कहा कि माएति उद्योग लिमिटेड और केंद्र सरकार के सहयोग से सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत औरंगाबाद जिले में एक ड्राइविंग स्कूल खुलेगा। अभी राज्य सरकार का कोई ड्राइविंग प्रशिक्षण स्कूल नहीं है।

उन्होंने कहा कि ड्राइविंग स्कूल के लिए राज्य सरकार की ओर से 16.22 करोड़ रुपए और केंद्र सरकार की ओर से 14 करोड़ रुपए जारी करने पर सहमति हो गयी है। माएति उद्योग लिमिटेड द्वारा कुछ शर्त के कारण आपसी सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर में देर हो रही है। एक महीने के भीतर यह समस्या दूर हो जाएगी।

भाजपा विधायक ने दावा किया कि बिहार में सरकारी ड्राइविंग स्कूल नहीं होने के कारण राज्य के लोगों को भारी वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए बाहर जाना पड रहा है। इससे राज्य को राजस्व की भारी हानि हो रही है। सिंह और राजद विधायक चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि बिहार के भारी वाहनों के चालकों को लाइसेंस के लिए मणिपुर और झारखंड जाना पड़ता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:औरंगाबाद में शीघ्र खुलेगा ड्राइविंग स्कूल