DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीयू छात्रों के लिए सैकड़ों नौकरियां

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में कैंपस प्लेसमेंट के लिए इस बार लंदन की आईसांगो कंपनी भी आ रही है। किफायती दाम पर दुनिया की सैर कराने वाली इस कंपनी का टूर एंड ट्रैवल्स के क्षेत्र में अच्छा नाम है। इसके साथ ही यात्रा डॉट कॉम भी डीयू में आ रही है।

कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन 22 मार्च को नॉर्थ कैंपस में किया जा रहा है। इसमें करीब आधा दजर्न कंपनियां आ रही हैं। इस बार टूर एंड ट्रैवल के क्षेत्र में रुचि रखने वालों के लिए नौकरी पाने का खास मौका है। एनजीओ और कॉरपोरेट क्षेत्र के कई लोग पहली बार डीयू के छात्रों को नौकरी देने के लिए कैंपस आ रहे हैं, जबकि डब्ल्यूएनएस दूसरी बार आ रही है। प्लेसमेंट में स्नातक की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए लिए खास मौका है। आईसांगो, प्रदान, यात्रा डॉट कॉम की ओर से स्नातक की पढ़ाई करने वाले सभी छात्रों को बुलाया जाएगा। सीपीसी में रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्र कैंपस सेलेक्शन में हिस्सा ले सकते हैं।

इस बार कंपनियों की ओर से पदों की संख्या निर्धारित नहीं की गई है और न ही वेतन के पैकेज की सीमा तय की गई है। हालांकि डब्ल्यूएनएस में ढाई लाख से अधिक का पैकेज दिए जाने की संभावना है। गैर सरकारी संस्था प्रदान में नौकरी पाने वाले छात्रों को ग्रामीण विकास के लिए काम करना होगा। प्रदान गांवों में स्वयं सहायता समूह, वनवासी क्षेत्रों के अलावा किसानी, खेती, माइक्रोफाइनेंस आदि के क्षेत्र में काम करती है। चयन प्रक्रिया में सफल होने वाले छात्रों को झारखंड, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान आदि राज्यों में काम करना होगा।

सुनहरा मौका
लंदन की आईसांगो कंपनी भी आ रही है कैंपस प्लेसमेंट में
कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन 22 मार्च को नॉर्थ कैंपस में होगा
टूर एंड ट्रैवल्स के क्षेत्र में रुचि रखने वालों को मिलेगा खास मौका

चयन की प्रक्रिया
एचआर इंटरव्यू स्क्रीनिंग राउंड, वायस और एक्सेंट की जांच, ऑपरेशन इंटरव्यू राउंड, लिखित जांच, टाइपिंग टेस्ट आदि

ये कंपनियां आएंगी
आईसांगो, प्रदान, डब्ल्यूएनएस, यात्रा डॉट कॉम आदि।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीयू छात्रों के लिए सैकड़ों नौकरियां