DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कमलेश सिंह की महाराष्ट्र में 105 एकड़ जमीन!

सूबे के पूर्व मंत्री कमलेश सिंह ने अपनी अवैध कमाई से दूसरे प्रदेशों में भी बेशुमार सम्पत्ति अजिर्त की है। इडी को सूचना मिली है कि महाराष्ट्र के कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह की रत्नागिरी जिले में खरीदी गयी 105 एकड़ जमीन में कमलेश सिंह का पैसा लगा हुआ है।

हालांकि जमीन कृपाशंकर सिंह की पत्नी मालती देवी के नाम से है। जमीन 2006 में खरीदी गयी थी। मालती देवी के नाम से खरीदी गयी 105 एकड़ जमीन कृपाशंकर सिंह की अब तक की पुरानी सम्पत्तियों से अलग है। कृपाशंकर कललेश सिंह के समधी है।

आरटीआई के माध्यम से यह जानकारी महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में रहने वाले एक व्यक्ति के पास पहुंची है। इस सूचना के बाद इडी के कान खड़े हो गये हैं। आनन-फानन में इडी टीम महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिंह ने उक्त जमीन जिस व्यक्ति से खरीदी थी, उसकी मौत आज से करीब तीस साल पहले ही हो चुकी थी। किसी फरजी व्यक्ति को खड़ा कर जमीन की रजिस्ट्री करा लेने का आरोप है।

अब जमीन के वास्तविक हकदार ने जमीन की खरीददारी को लेकर सवाल खड़ा करते हुए मुकदमा दर्ज किया है। इसके बाद ही आरटीआई के माध्यम से इस बात का खुलासा हुआ कि सिंह ने उक्त जमीन गलत तरीके से खरीदी है। इडी सूत्रों का मानना है कि जमीन में कुछ अन्य लोगों के भी पैसे लगे होने की आशंका जतायी जा रही है।

दो एकाउंटों की जांच चल रही है- कमलेश सिंह की पुत्री अंकिता कुमारी और दामाद नरेंद्र मोहन सिंह के दो संयुक्त खातों की जांच भी इडी कर रहा है। एक खाते में 17 जुलाई 2007 को समता सहकारी बैंक, मुम्बई में एक करोड़ रुपये जमा किये गये थे।

दूसरा खाता संख्या- एसी- 21535 में सात जुलाई से 17 अक्तूबर 2008 के बीच एक करोड़ 23 लाख रुपये जमा किये गये। इडी इस बात का पता लगा रहा है कि इस पैसे के श्रोत क्या हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कमलेश सिंह की महाराष्ट्र में 105 एकड़ जमीन!