फोटो गैलरी

Hindi Newsरेल बजट में सुरक्षा पर जोर रहने की संभावना

रेल बजट में सुरक्षा पर जोर रहने की संभावना

रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी द्वारा आगामी रेल बजट में रेल दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे की सिग्नलिंग और दूरसंचार व्यवस्था को उन्नत बनाने की रूपरेखा पेश किए जाने की संभावना...

रेल बजट में सुरक्षा पर जोर रहने की संभावना
Mon, 12 Mar 2012 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी द्वारा आगामी रेल बजट में रेल दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे की सिग्नलिंग और दूरसंचार व्यवस्था को उन्नत बनाने की रूपरेखा पेश किए जाने की संभावना है।

इसके अलावा 14 मार्च को संसद में पेश होने वाले वर्ष 2012-13 के रेल बजट में कर्नाटक और गुजरात में अत्याधुनिक रेल डिब्बा कारखाना लगाने का प्रस्ताव भी किया जा सकता है और साथ ही दिनेश त्रिवेदी अपने पहले रेल बजट में करीब छह सौ किलोमीटर लंबी दिल्ली जोधपुर मार्ग पर तेज गति वाली ट्रेनें चलाने के लिए पूर्व व्यवहार्यता अध्ययन कराने की घोषणा कर सकते हैं।

रेलवे को अगले वित्तीय वर्ष के लिए 25 हजार करोड़ रुपये का बजटीय समर्थन मिलना तय हुआ है, जबकि रेलवे ने अपनी विभिन्न परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए वित्त मंत्रालय से 50 हजार करोड़ रुपये के बजटीय समर्थन की मांग की थी। रेल गाड़ियों में तकरीबन ढाई हजार पर्यावरण अनुकूल शौचालयों के निर्माण के एक प्रस्ताव की घोषणा किए जाने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें