DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल विस्तार के लिए सड़क पर उतरे लोग

एटा रेल विस्तार के आंदोलन को धार देने के लिए एक बार फिर सभी संगठन एकजुट हो गए। सोमवार को भारतीय किसान यूनियन और सामाजिक संगठनों ने शहर के मुख्य मार्गों से रैली निकाल कर जनता को जागरुक किया।

मेहता पार्क से रैली प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गों से घूमती हुई, रेलवे स्टेशन पहुंचकर एक सभा में तब्दील हो गयी। सभा में रेल आंदोलन को आगे तक चलाने के लिए रणनीति बनाई गई।

एटा रेल विस्तार आंदोलन को धार देने के लिए गठित संघर्ष समिति के बैनर तले मेहता पार्क में किसान यूनियन, भारत विकास परिषद, उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ, सेवा निवृत्त वरिष्ठ नागरिक समिति, अंजुमन गुलामाने रसूल कमेटी समेत कई संगठनों के लोग एकत्र हुए।

सभी संगठन के लोग एक जुट होकर रैली के रुप में वहां से चलकर करवली मोहम्मद चौराहा, सुभाष मूर्ति, हाथी गेट होती हुए गांधी मार्केट के साथ कचहरी, जीटी रोड़ बस अड्डा, पाठक होटल होते हुए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे।

रैली के दौरान आंदोलनकारियों ने एटा वासियों की एक ही मांग सिर्फ चाहिए रेल विस्तार, अगर मांग नहीं हुई पूरी तो दिल्ली तक निकाली जाएगी रैली के नारे लगाए। रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद सभा का आयोजन किया गया। इसमें कोर कमेटी के सदस्यों ने सभा को संबोधित किया।

सभा की अध्यक्षता कर रहे किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष जंट सिंह यादव ने कहा कि एटा जनपद से चुनाव लड़ने के बाद तीन लोग मुख्य मंत्री बन चुके हैं फिर भी एटा रेल विस्तार नहीं किया गया।

चुनाव जीतने और कुर्सी मिलने के बाद नेता एटा वासियों को भूल जाते हैं। कोर कमेटी के संयोजक ललित मोहन कुलश्रेष्ठ ने कहा कि कुछ दिन बाद रेल बजट आने वाला है। अगर रेल बजट में एटा का ध्यान नहीं रखा गया, तो इस आंदोलन को और तेज कर दिया जाएगा।

अगर जनता सरकार बना सकती है तो वह रेल विस्तार भी करा सकती है। उन्होंने कहा कि रेल विस्तार के लिए रेल रोको, चक्का जाम आंदोलन चलाए जाएगें।

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, ओम प्रकाश, शिवनाथ सिंह चौहान, सीता राजपूत, सुखवीर सिंह यादव, प्रेम चौहान, आर पी सिंह, सतीश गुप्ता, शैलेन्द्र सिंह आशीष राज, विशाल अग्रवाल, दिनेश चंद्र यादव, असद सिद्दीकी, ब्रrानंद,उमाकांत तिवारी, विशनपाल सिंह चौहान, प्रदीप बिसारिया, डा.गिरीश चंद्र उपाध्याय समेत कई लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेल विस्तार के लिए सड़क पर उतरे लोग