फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड में कांग्रेस को मिला बसपा का समर्थन

उत्तराखंड में कांग्रेस को मिला बसपा का समर्थन

उत्तराखंड में सरकार बनाने के करीब पहुंची कांग्रेस को निर्दलीय विधायकों के अलावा बसपा के तीन विधायकों का भी समर्थन मिलने से अब सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत हासिल हो गया...

उत्तराखंड में कांग्रेस को मिला बसपा का समर्थन
Mon, 12 Mar 2012 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में सरकार बनाने के करीब पहुंची कांग्रेस को निर्दलीय विधायकों के अलावा बसपा के तीन विधायकों का भी समर्थन मिलने से अब सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत हासिल हो गया है।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष सूरजमल ने बताया कि पार्टी प्रमुख मायावती की सहमति के बाद उत्तराखंड में बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। इस बीच राज्य में सरकार बनाने के लिए आवश्यक बहुमत जुटाने के बाद गत शनिवार को कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक दल ने एक लाइन का सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित करके मुख्यमंत्री के चयन के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत कर दिया।

मुख्यमंत्री चुनने के लिए देहरादून आए कांग्रेस के पर्यवेक्षक गुलाम नबी आजाद ने अपनी रिपोर्ट श्रीमती गांधी को सौंप दी है। राज्यपाल के समक्ष 36 विधायको का समर्थन साबित करने के बाद आजाद की देखरेख में संपन्न नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक में श्रीमती गांधी को नेता चुनने का अधिकार देने की औपचारिकता भी पूरी हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें