DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश ने दिए बधाई वाले होर्डिंग हटाने के निर्देश

विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) की शानदार जीत के बाद राजधानी लखनऊ के विभिन्न इलाकों में बधाई देने के लिए लगाई गईं होर्डिंग को भावी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हटाने के आदेश दिए हैं।

गत छह मार्च को चुनाव के नतीजे आने के बाद बधाई के होर्डिंग लगाने का दौर शुरू हो गया था। अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री चुने जाने की घोषणा के बाद तो इनमें बाढ़ आ गई और शहर के अलीगंज, चिनहट, कानपुर रोड, विधानसभा मार्ग, हजरतगंज, लोहिया पथ, विक्रमादित्य मार्ग जैसे कई इलाके बधाई वाले होर्डिगों से पट गए।

बधाई वाले होर्डिंग लगवाने वालों में कुछ सपा नेता थे तो कई ऐसे नाम थे जिनका सपा से कोई रिश्ता ही नहीं था। होर्डिंग लगवाकर वे खुद को सपा और अखिलेश यादव के करीबी जताना चाह रहे थे।

यह बात अखिलेश यादव तक पहुंची तो उन्होंने सारे होर्डिंगों को तत्काल हटवाने का फरमान सुनाया। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सोमवार को बताया, ''जो होर्डिंग लगे हैं उन्हें तत्काल हटाने के आदेश के साथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई के होर्डिंग न लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।''
 
निर्देश मिलते ही लखनऊ नगर निगम ने बधाई वाले होर्डिगों को तेजी से हटाने का काम शुरू कर दिया है। अपर नगर आयुक्त पी. के. श्रीवास्तव ने बताया, ''अलग-अलग पांच टीमें होर्डिगों को हटाने के लिए लगाई गई है। अब तक छोटी-बड़ी करीब पांच हजार होर्डिगों को हटाया चुका है।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिलेश ने दिए बधाई वाले होर्डिंग हटाने के निर्देश