DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्य प्रदेश में अवैध खनन पर सख्ती

रेत खनिज माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने कुछ क्षेत्रों में खनन पर रोक लगा दी है। साथ ही, मुरैना पुलिस ने भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हमीर सिंह को एक खनिज अधिकारी पर हमला करने और पत्थरों से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली छीनने के आरोप में गिरफ्तार किया। उधर, पन्ना जिले में प्रशासनिक अमले पर फायरिंग करने वाले कुबेर सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हमीर ने 31 जनवरी को खनिज निरीक्षक राजकुमार बरेठा पर हमला किया था। साथ ही, बरेठा और जिला खनिज अधिकारी राकेश कनेरिया द्वारा अवैध खनन कर निकाले गए पत्थरों से लदी जब्त ट्रैक्टर-ट्रॉली छीन ली थी। बरेठा ने रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, लेकिन आईपीएस अधिकारी नरेंद्र कुमार की हत्या के बाद सरकार के सख्त निर्देश पर हमीर की गिरफ्तारी हुई।

उधर, पन्ना के केन नदी के पास रेत का अवैध खनन रोकने दल बल के साथ गए एसडीएम नाथूराम गोंड एवं एसडीओपी जगन्नाथ सिंह मरकाम पर फायरिंग करने वाले कुबेर सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। साथ ही, छतरपुर के जिला अधिकारी राहुल जैन के निर्देश पर केन नदी के सभी खदानों से रेत खनन पर रोक लगा दी गई।

मुरैना में अवैध रेत खनन को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक हुई जिसमें इसे रोकने के उपायों पर चर्चा हुई। प्रशासन ने समूचे चंबल संभाग में अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश खनिज, वन, पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों को दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मध्य प्रदेश में अवैध खनन पर सख्ती