DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवक का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया

कनॉट प्लेस के एक नामी कार डीलर का चेक स्कैन कर उसमें मोटी रकम भरकर एक युवक ने कैश करवा लिया। दूसरी बार भी उसने स्कैन चेक में रकम भरकर कैश करवा लिया, लेकिन तीसरी बार जब वह करोलबाग के एक बैंक में पहुंचा तो उसका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। बैंक से शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी अवधेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार बरेली के रहने वाले अवधेश ने कुछ समय पहले कनॉट प्लेस के एक कार डीलर के पास लग्जरी गाड़ी बुक कराई थी। उसने दो हजार रुपये एडवांस के तौर पर वहां जमा कराए। कुछ दिन बाद वह डीलर के पास पहुंचा और बताया कि वह गाड़ी नहीं खरीद सकता। जमा कराई गई रकम उसने वापस मांगी तो डीलर ने उसे 500 रुपये का चेक दे दिया। उस समय अवधेश चेक लेकर चला गया। इस चेक को उसने स्कैन कर दूसरे चेक बना लिए। इनमें से एक स्कैन चेक में 9.5 लाख रुपये की रकम भरकर उसने यूपी के गोंडा जिला स्थित एक बैंक से रकम निकलवा ली। 

दूसरे स्कैन चेक से उसने देहरादून के एक बैंक से 45 हजार रुपये निकलवाए और तीसरी बार वह करोलबाग स्थित एक बैंक में 40 लाख रुपये निकालने के लिए स्कैन चेक लेकर पहुंचा। वहां बैंक कर्मचारियों को मोटी रकम व चेक देखकर शक हुआ। उन्हें जांच में पता चला कि जिस शख्स का यह चेक है उसने अपने बैंक को इस फर्जीवाड़े की जानकारी दे रखी थी। इतना ही नहीं उसने गोंडा में रकम निकलने के बाद वहां मामला भी दर्ज कराया था। तुरंत इसकी शिकायत करोलबाग पुलिस से की गई। पुलिस इस फर्जीवाड़े में शामिल अवधेश के दोस्तों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवक का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया