DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जौहरी ने चोर को रंगे हाथ पकड़ा

करोलबाग में आभूषण की दुकान चलाने वाले एक जौहरी की दुकान में कई बार चोरी हुई तो उसे कर्मचारी पर शक होने लगा। वह उसे रंगे हाथ पकड़ना चाहता था। इसके लिए उसने मोबाइल का सहारा लिया और उसमें चोरी करते हुए कर्मचारी को रिकार्ड कर लिया। इसके बाद उसने पुलिस बुलाकर यह रिकार्डिग दिखाते हुए कर्मचारी को उनके हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी किए गए आभूषण बरामद कर लिए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 29 वर्षीय निशित जैन परिवार के साथ सरस्वती विहार इलाके में रहते हैं। करोलबाग के हरध्यान सिंह रोड पर उनकी आभूषणों की दुकान है। डेढ़ साल पहले उन्होंने बापा नगर निवासी सुमित को दुकान में नौकरी पर रखा था। पिछले कुछ समय से उनकी दुकान से आए दिन आभूषण चोरी होते रहते थे। उन्हें अपने कर्मचारी पर शक होने लगा, लेकिन वह उसे रंगे हाथ पकड़ना चाहते थे। उनकी दुकान में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए थे। उन्हें लगा कि यदि वह सीसीटीवी कैमरे लगवाएंगे तो कर्मचारी सतर्क हो जाएगा। इसलिए उन्होंने उसे रंगे हाथ पकड़ने के लिए दूसरी तरकीब निकाली।
 
निशित ने शनिवार को चुपचाप अपने मोबाइल को काउंटर के ठीक सामने इस तरह से रखा कि उसमें रिकार्डिग होती रहे। उन्होंने सुमित को बताया कि वह किसी काम से बाहर जा रहे है और एक घंटे तक वापस आएंगे। आधे घंटे बाद वह वापस आए तो अपने मोबाइल की रिकार्डिग को देखा। इस रिकार्डिग में उन्होंने देखा कि सुमित ने पहले डुप्लीकेट चाबी से काउंटर  का गल्ला खोला। वहां से तिजोरी की चाबी निकालकर उसने लॉकर खोला और अंदर रखे सोने व हीरे के पेंडेंट के अलावा एक नीलम निकालने के बाद तिजोरी को बंद कर दिया।

रिकार्डिग देखकर जौहरी ने चुपके से पुलिस को कॉल कर दिया। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो उन्होंने सुमित की तलाशी लेने को कहा। सुमित के पास से चोरी किए गए आभूषण बरामद हो गए। इसके बाद निशित ने अपने मोबाइल की रिकार्डिग पुलिस को दिखाई। इस रिकार्डिग को देखकर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जौहरी ने चोर को रंगे हाथ पकड़ा