DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंसरटीना तारों से सुरक्षित होगी हुडा की प्रॉपर्टी

 हुडा विभाग के अंतर्गत आने वाले प्रमुख स्थानों की सुरक्षा के लिए विभाग कंसरटीना तारों की फेंसिंग करेगा। ताकि चोरों तथा असामाजिक तत्वों से हुडा की संपत्ती को किसी तरह का नुकसान न हो। हुडा प्रशासक प्रवीण कुमार ने इस संबंध में अधिकारियों को हुडा के अंतर्गत आने वाले उन प्रमुख भवनों, पार्कों तथा प्लॉटों की सूचि तैयार करने को कहा है जिनका घेराव कंसरटीना तोरों के जरिए किया जा सकता है।

हुडा प्रशासक ने बताया कि कंसरटीना तारों की फेंसिंग के लिए एक निजी कंपनी से बात चल रही है। जो जिम कार्बेट नेशनल पार्क के लिए भी घेराबंदी का काम कर रही है। गुड़गांव में हुडा के प्रमुख भवनों, पार्को, प्लॉटों की फेंसिंग में तकरीबन छह महीने का समय लगने का अनुमान है। जिसपर पांच करोड़ रुपए से ज्यादा का खर्च होगा।

प्रशासक के मुताबिक हुडा की संपत्तियों को चोरों तथा असामाजिक तत्वों से काफी नुकसान हो रहा है। जिसको ध्यान में रखकर विभाग की ओर से ये कदम उठाया जा रहा है। हुडा प्रशासक कार्यालय समेत सेक्टरों में बने सभी कार्यालयों, ग्रीन बेल्ट एरिया, बड़े पार्क, सामुदायिक भवन आदि स्थानों की प्रमुखता के तौर पर फेंसिंग की जाएगी।

हुडा प्रशासक ने बताया हुडा के अति प्रमुख स्थानों पर की जाने वाली कंसरटीना तारों में बिजली के करंट का प्रवाह भी किया जाएगा। जिससे तारों को काटकर परिसर में प्रवेश करना बेहद मुश्किल होगा। प्रशासक के मुताबिक बिजली की सप्लाई के लिए सौर ऊर्जा के इस्तेमाल पर विचार किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कंसरटीना तारों से सुरक्षित होगी हुडा की प्रॉपर्टी