DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली नगर निगम के बजट को तीन भागों में बांटने का निर्देश

दिल्ली सरकार ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को 2012-13 के सालाना बजट को तीन हिस्सों में बांटने का निर्देश दिया है। अगले माह नगर निगम चुनावों के बाद तीनों नगर निगम अस्तित्व में आ जाएंगे।
     
दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हमने एमसीडी से बजट को तीन हिस्सों में बांटने को कहा है, क्योंकि अगले महीने नगर निगम चुनावों के बाद उन्ह तत्काल वित्तीय संसाधनों की जरूरत होगी।
     
तीनों नगर निगमों के लिए चुनाव 15 अप्रैल होगा। मतगणना 17 अप्रैल को होगी। तीन नए निगमों, उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के गठन की प्रक्रिया 21 अप्रैल को पूरी हो जाएगी। उसी दिन वर्तमान नगर निगम का कार्यकाल खत्म हो रहा है।
     
नगर निगम निदेशालय तीनों निगमों के बीच संयोजन का काम करेगा। फिलहाल निदेशालय ने तीनों निगमों के कामकाज के सुचारू संचालन के लिए प्रशासनिक नियमों और अन्य जरूरी कार्य को पूरा करना शुरू कर दिया है।
     
अधिकारी ने बताया, हम 21 अप्रैल से पहले नए निगमों के लिए कामकाज पूरा करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक दिल्ली विधानसभा ने एक दिसंबर को पारित किया था। इससे एमसीडी के विभाजन का रास्ता साफ हो गया। राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने दिसंबर में इस विधेयक को मंजूरी दे दी, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इसे अधिसूचित कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली नगर निगम का बजट तीन भागों में बंटेगा