DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड और द.अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ

न्यूजीलैंड और द.अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला क्रिकेट टेस्ट पांचवें और अंतिम दिन तेज बारिश के कारण ड्रॉ पर समाप्त हुआ।
    
दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को चौथे दिन दूसरी पारी पांच विकेट पर 435 रन पर घोषित कर 400 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। न्यूजीलैंड ने स्टंप तक दो विकेट पर 137 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 264 रन की दरकार थी। लेकिन बारिश के कारण आज वे बल्लेबाजी के लिए ही नहीं उतर सके।
    
न्यूजीलैंड को जीत के लिए 401 रन चाहिए थे। उन्हें जीत दर्ज करने के लिए अपने टेस्ट इतिहास में चौथी पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाना पड़ता। इससे पहले उन्होंने 1994 में दूसरी पारी में 324 रन बनाकर पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड ने उम्मीद लगायी हुई थी क्योंकि ब्रैंडन मैकुलम नाबाद 58 और रास टेलर नाबाद 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, इन दोनों ने 82 रन की भागीदारी निभा ली थी।
    
लेकिन शनिवार रात से ही तेज बारिश शुरू हो गयी और आज पूरे दिन होती रही जिससे खेल शुरू करने की कोई उम्मीद नहीं दिखी। पहला सत्र पूरा बारिश के कारण खत्म होने के बाद पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार और वेस्टइंडीज के बिली डॉक्ट्रोव ने स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे खेल खत्म करने का फैसला किया क्योंकि बारिश तब भी हो रही थी। जिससे आज पूरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गयी।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच हैमिल्टन में गुरूवार से शुरू होगा जबकि अंतिम मैच वेलिंगटन में 23 मार्च से शुरू होगा। पहले दिन भी 58 ओवर का खेल बारिश के कारण नहीं हो पाया था लेकिन अगले तीन दिन लगभग पूरा खेल हुआ। न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका की 238 रन की पहली पारी के जवाब में 273 रन बनाकर 35 रन की बढ़त बनायी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूजीलैंड और द.अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ