DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवारों पर पार्टी फोरम पर चर्चा आज

राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर भाजपा चुनाव समिति रविवार को चर्चा करेगी। उम्मीद है, इसके लिए पार्टी कार्यालय में रविवार को होने वाली बैठक में चुनाव समिति उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जिम्मेदारी कोर कमेटी को सौंप देगी। अंतिम सूची का प्रकाशन केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद होगा।

राज्यसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा में गहमागहमी तेज है। चुनाव समिति में केन्द्रीय नेताओं के नाम तो दिल्ली से ही आ जाएंगे, लेकिन राज्य के नेता अपनी लॉबी सेट करने में जुटे हैं। इसके लिए सामाजिक समीकरणों से लेकर दलीय निष्ठा तक की दुहाई दी जा रही है।

सूत्र बताते हैं, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शीर्ष नेताओं से इस मुतल्लिक बातचीत कर चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष की भी होली दिल्ली में ही हुई है। इसके बावजूद अभी सूची को अंतिम रूप केन्द्रीय चुनाव समिति ही देगी।

पहले यह उम्मीद थी कि रविवार की बैठक में राज्यसभा के साथ ही विधान परिषद चुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी। लेकिन, अब माना जा रहा है कि परिषद चुनाव की घोषणा के बाद ही पार्टी उसके लिए उम्मीदवारों पर विचार करेगी। लिहाजा दबाव कुछ कम हुआ है।

राज्य चुनाव समिति की बैठक में उपमुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सीपी ठाकुर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राधामोहन सिंह, संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे और खनन मंत्री एसएन आर्या के अलावा पार्टी के तीनों महामंत्री, महिला मोर्चा की अध्यक्ष हेमलता वर्मा, विधान पार्षद गंगा प्रसाद व विजय मिश्र शिकरत करेंगे।

खास बात यह है कि चुनाव समिति के भी दो सदस्य मंगल पांडेय और गंगा प्रसाद राज्यसभा के लिए दावेदार हैं। बिहार से उम्मीदवारी की चर्चा वाले दूसरे प्रदेश के बड़े नेताओं के अलावा रविशंकर प्रसाद, आरके सिन्हा, गोपाल नारायण सिंह और बालेश्वर सिंह भारती भी दावेदारों की फेहरिश्त में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवारों पर पार्टी फोरम पर चर्चा आज