DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष का फूंका पुतला

अमरनाथ यात्रा का समय घटाने के विरोध में शनिवार को सोहना चौक पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने प्रदर्शन किया। इस दौरान दोनों दलों द्वारा जम्मू-कश्मीर में हिंदू समाज के साथ साथ भेदभाव का आरोप लगाया। सभी ने अमरनाथ यात्रा का समय 60 दिन से घटाकर 39 दिन किए जाने का भरपूर विरोध किया। प्रदर्शन के दौरान संगठनों ने अमरनाथ श्रईन बोर्ड के अध्यक्ष मोतीलाल बोरा का पुतला भी जलाया।

हिंदुओं की आस्था का प्रतीक बाबा अमरनाथ यात्रा पर काफी समय से दुर्भावनापूर्ण बर्ताव किया जा रहा है। बीजेपी युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष गौरव कालरा, विश्व हिंदू परिषद के अशोक वर्मा इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि केंद्र व जम्मू कश्मीर सरकार पर असामाजिक तत्वों के दबाव में आकर हिंदू समान के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दबाव में अमरनाथ श्रईन बोर्ड के अध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के गवर्नर मोतीलाल बोहरा ने घोषणा कर यात्रा का समय 60 दिन से घटाकर 30 दिन कर दिया है।

गौरव कालरा ने कह  कि हिंदू समाज मोतीलाल बोहरा के तुगलकी आदेशों को बदर्शत नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि ती मार्च को जंमू कश्मीर के राजोरी में विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया ने जनसभा को संबोधित किया। लेकिन चार मार्च को शांति भंग करने के आरोप में प्रवीण भाई तोगडिया पर मुकदमा दर्ज कर दिया। जिसके चलते संगठन ने सरकार को चेताने के लिए पुतला दहन किया। जिसमें विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष डा. इंद्रजीत सिंह यादव, जिला महामंत्री अशोक वर्मा, बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक तेजपाल, मंजीत सिंह, जिला उपाध्यक्ष ब्रहमप्रकाश शर्मा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष का फूंका पुतला