DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेन कारखाने में चौकीदार की हत्या, लूटपाट

नमक की मंडी (छत्ता) में शुक्रवार की शाम एक चेन कारखाने में बदमाशों ने गला रेतकर चौकीदार की हत्या कर दी। लूटपाट के लिए चौकीदार को मौत के घाट उतारा गया।

कारखाने के मालिक शहर से बाहर गए हुए हैं। इसलिए यह साफ नहीं हो सका है कि बदमाश कितना माल लूटकर ले गए हैं। पुलिस का कहना है कि कारखाने में गिलट की चेन बनती थीं। चाँदी का काम नहीं होता।

मूलत: सिरसागंज, फिरोजाबाद निवासी 72 वर्षीय जगदीश वर्मा मदिया कटरा स्थित जय हिंदू सिक्योरिटी एजेंसी में गार्ड था। करीब बीस दिन पूर्व ही चेन कारखाने पर डय़ूटी पर गया था। कारखाना मूलत: अहमदाबाद निवासी विपिन अग्रवाल का है। वह पश्चिमपुरी में रहते हैं। छह मार्च को कारखाना बंद करके अहमदाबाद चले गए थे।

शनिवार की सुबह कारखाने के पड़ोस में रहने वाले लोगों को कुछ शक हुआ। बंदर अंदर सामान फेंक रहे थे। छत से बंदरों से आटा, कपड़े भी  फेंके। यह देख पड़ोसियों ने चौकीदार को आवाज दी। कोई आवाज नहीं आने पर उन्होंने पुलिस को फोन किया। पुलिस मौके पर आई तो कारखाने के अंदर कमरे में चौकीदार का शव मिला। कारखाने में सामान बिखरा पड़ा था। चौकीदार का मोबाइल भी गायब था। फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया। घंटों छानबीन के बाद कोई अहम सुराग नहीं मिला।
चौकीदार की पत्नी तारावती ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की सुबह आठ बजे वह पति से मिलकर गई थी। तब तक सब कुछ सही था। शाम को आठ बजे उसने पति का फोन मिलाया था। मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था। पत्नी के बयान के आधार पर पुलिस आशंका जता रही है कि वारदात शाम के समय ही हो गई थी। यह हो सकता है कि बदमाश रात को कारखाने से भागे हों। कारखाने में बलपूर्वक प्रवेश नहीं किया गया है। अंदर से ताला खोला गया था। मतलब बदमाशों से कोई चौकीदार का परिचित था। उसकी आवाज सुनकर ही उसने कारखाने का दरवाजा खोला होगा।

 

चाँदी कारखाना समझ हुई वारदात
आगरा। नमक की मंडी शहर के प्रमुख सराफा बाजार में शुमार है। यहाँ ज्यादातर कारखाने चाँदी के जेवरात बनाने के हैं। जिस कारखाने में वारदात हुई वहाँ गिलट की चेन बनाने का काम होता है। कारखाने में वारदात लूट के इरादे से ही हुई थी। बदमाशों ने कारखाने में रखी अलमारी को पीछे से काटा था। बदमाश क्या लूटकर ले गए हैं? इसका खुलासा कारखाना मालिक के आने पर ही होगा। फिलहाल पुलिस यह कह रही है कि लूटपाट ज्यादा नहीं हुई है।

दिनदहाड़े महिला का कुंडल लूटा
आगरा। सेंट पीटर्स कॉलेज के सामने मंडी सईद खाँ मार्ग पर शनिवार को बाइक सवार बदमाश एक महिला का कुंडल लूट ले गए। घटिया आजम खाँ निवासी रेनू शर्मा पत्नी पारस शर्मा रिक्शे से संजय प्लेस जा रही थीं। सुबह करीब साढ़े दस बजे वारदात हुई। पीछे से बाइक पर आए दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। चलती बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने झपट्टा मारकर कुंडल तोड़ा। भागते समय बदमाशों की बाइक एक स्कूटर से टकरा गई। कोई उन्हें पकड़ता इससे पहले वे संभल गए और भाग खड़े हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चेन कारखाने में चौकीदार की हत्या, लूटपाट