DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हत्या कर फरार हो रहे अपराधी की पिटाई से मौत

बिहार में समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के पगड़ा गांव में शनिवार को दिनदहाडे़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता ललन पासवान की मां की हत्या कर भाग रहे एक अपराधी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला जबकि दूसरे को अधमरा कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि माकपा के स्थानीय नेता ललन यादव के घर शनिवार दोपहर मोटरसाईकिल से दो अपराधी पहुंचे और अंधाधुंध गोलीबारी की। इस घटना में ललन यादव गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि उनकी मां चानो देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

स्थानीय ग्रामीण गोलियों की आवाज सुनकर इकट्ठा हो गए और भागने की कोशिश कर रहे अपराधियों को कुछ दूरी पर पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने अपराधियों की जमकर पिटाई कर दी जिसमें एक अपराधी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे को गंभीर हालत में अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों ने बताया कि उग्र ग्रामीणों ने अपराधियों की मोटरसाईकिल को भी जला दिया। मृतक की शिनाख्त कुख्यात शूटर मिंटू पासवान के रूप में की गई है जबकि दूसरे अपराधी की अबतक पहचान नहीं की जा सकी है।

मृतक मिंटू पासवान माकपा नेता सुरेन्द्र यादव हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त था और उस पर जिले के विभिन्न थानों में दस से अधिक संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। माकपा नेता को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

इस बीच माकपा के पूर्व विधायक रामदेव वर्मा राज्य कमेटी सदस्य अजय कुमार और सत्यनारायण सिंह ने घटना की निंदा करते हुए इसे पुलिस की निष्क्रियता का परिणाम बताया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण जिले में पार्टी नेताओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पासवान माकपा नेता सुरेन्द्र यादव हत्याकांड के एक गवाह है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हत्या कर फरार हो रहे अपराधी की पिटाई से मौत