DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पासपोर्ट घोटाला: दिल्ली एयरपोर्ट से एक गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने कुख्यात मोगा फर्जी पासपोर्ट घोटाला मामले में पुर्तगाल से आए एक व्यक्ति को नई दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया। मोगा फर्जी पासपोर्ट घोटाला 2008 में सामने आया था।

पुलिस ने बताया कि मोगा पुलिस के विशेष जांच दल ने पंजाब के नवांशहर के रहने वाले बलकार सिंह को गुरुवार को हवाई अड्डा पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया। उस पर फर्जी दस्तावेजों के सहारे पासपोर्ट हासिल करने का आरोप है।

पुलिस के मुताबिक सिंह कथित तौर पर सउदी अरब गया था जहां से 2005 में वह डेनमार्क चला गया। जब उसके पासपोर्ट की अवधि खत्म हो गई तो जिले के बाघापुराना इलाके के एक ट्रैवल एजेंट के माध्यम से फर्जी पते पर उसने 2005 में पासपोर्ट हासिल कर लिया।

उसे कल यहां एक अदालत के समक्ष पेश किया गया और दो दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पिछले चार वर्षों में इस घोटाले में करीब 80 लोगों को हिरासत में लिया गया है और कई लोगों पर निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस ने कहा कि जांच में यह भी पता चला कि कुछ अपराधियों ने भी फर्जी दस्तावेजों के सहारे पासपोर्ट हासिल किया। मोगा पासपोर्ट घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते तीन मुख्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जिनमें सभी मुख्य आरक्षक हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पासपोर्ट घोटाला: दिल्ली एयरपोर्ट से एक गिरफ्तार