DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुछ लोग गुस्सा दिला देते हैं: सैफ

इन दिनों सैफ अपनी नयी फिल्म ‘एजेंट विनोद’ के प्रमोशन की तैयारी को लेकर व्यस्त हैं। यही वजह है कि एक एनआरआई के साथ हुई उनकी ताजा मार-पीट को भी इस फिल्म के प्रमोशन का हिस्सा समझा जा रहा है। लेकिन सैफ इस पूरे विवाद को निहायत निजी कहते हैं। बकौल सैफ, ‘अपनी फिल्मों के प्रचार के लिए मुझे ऐसे सस्ते गिमिक की हरगिज जरूरत नहीं है।’ बहरहाल लगभग तीन साल में तैयार अपनी होम प्रोडक्शन की इस दूसरी फिल्म से वह बहुत संतुष्ट हैं। जाहिर है इन दिनों उनसे बातचीत में एजेंट विनोद की चर्चा छाई रहती, मगर इस रौ में इसके अलावा भी वह बहुत कुछ कह जाते है। मगर किसी विवादित सवाल का जवाब देने से बच निकलते हैं।

नवाब सैफ मार-पीट करें, यह एक हैरानी का विषय है?
बस आप यह समझ लीजिए कि गुस्सा आता नहीं है, पर कुछ लोग गुस्से को चरम पर पहुंचा ही देते हैं। खैर, जो कुछ हुआ, वह नहीं होना चाहिए था। अब इस संबंध में मुझसे कोई सवाल मत पूछिए।
 
एजेंट विनोद को लेकर आप जरूरत से ज्यादा उत्साहित हैं?
यह लाजिमी है। मुझे ऐसा लगता है कि मेरी यह फिल्म बहुत अच्छी बन गयी है। इसका फाइनल प्रिंट देखकर मैं बहुत खुश हूं। असल में ‘लार्जर देन लाइफ’ किरदार को बैक ड्रॉप में रखकर एडवेंचर से भरपूर फिल्म कई लोग बनाना चाहते हैं, लेकिन टेक्निकल दिक्कतों के चलते इसे अपनी कल्पना के मुताबिक नहीं बना पाते हैं। लेकिन आज का सिनेमा पीछे मुड़ कर देखने के लिए तैयार नहीं है। वह आगे बढ़ चुका है। मुझे लगता है कि यदि आपके पास समुचित बजट है, तो अब ऐसी फिल्में बनाना मुश्किल नहीं। देश-विदेश के कई टेक्नीशियन आपके सपनों को साकार कर सकते हैं।

फिल्म के प्रोमो देखकर ऐसा लगता है, आपने सुपर हीरो बनने की कोशिश की है?
यदि आपको ऐसा लग रहा है तो मुझे खुशी है कि मैं अपने अंदाज में सफल रहा, क्योंकि मैं जबरदस्ती सुपर हीरो का कोई चोला नहीं पहनना चाहता हूं। अब यह दीगर है कि बचपन से ही सुपर हीरो वाले कॉमिक्स के प्रति मेरा एक विशेष क्रेज था। असल में एजेंट विनोद का मेरा किरदार भी कॉमिक्स के एक-दो करेक्टर से मिलता-जुलता लगेगा।

आप अगली फिल्म भी एक फारसी कॉमिक स्ट्रिप पर बना रहे हैं?
इरादा तो है, पर अभी विस्तार से बताना नहीं चाहता, क्योंकि अभी इसे फाइनल शेप देने में कुछ वक्त लगेगा। थोड़ा इंतजार कीजिए। इसकी घोषणा मैं एक धमाके के तौर पर करूंगा। यह पूरी तरह से मसाला फिल्म होगी। यह कैरेक्टर आपकी कल्पना से भी बड़ा होगा।

फिल्मों का सीक्वल बनाना चाहते हैं?
सीक्वल में मेरा ज्यादा यकीन नहीं है। मैं मानता हूं कि अच्छी स्क्रिप्ट का अकाल है। फिर भी मुझे ओरिजिनल क्रियेशन में ज्यादा यकीन है।
 
कभी आपको खराब अभिनेता बताकर कुछ निर्माताओं ने अपनी फिल्मों से आउट कर दिया था?
छोड़िए भी। पुरानी बातों को याद कर क्या फायदा। मेरे फिल्म करियर के 13 साल हो चुके है। इन वर्षों में मुझमें बहुत बदलाव आया है। मैंने अपनी एक्टिंग को निरंतर मेच्योर किया है। अब मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि मुझे भी एक्टिंग करनी आती है।
 
क्या इसी वजह से आप ज्यादा मेच्योर लगने लगे है?
बिल्कुल। अब हर बात का मैं गहन अध्ययन करने लगा हूं। यही वजह है कि मैंने एजेंट विनोद का निर्माण काफी आराम से किया, क्योंकि यह फिल्म पर्याप्त वक्त चाहती थी। आज से कुछ साल पहले तक मैं मौज-मस्ती के अंदाज में काम करता था, शायद इस वजह से भी बड़े मेकर मुझे अभिनेता मानने को तैयार नहीं थे।

करीना के साथ अपने संबंधों के बारे में क्या कहेंगे?
उम्र में छोटी होने के बावजूद बेबो मुझसे बहुत ज्यादा मेच्योर है। मेरे अंदर जो भी पॉजिटिव चेंज आया है, उसका सारा श्रेय बेबो को जाता है। पर एक बात कहूंगा, वह मेरी तरह जुनूनी नहीं है। मैं अपने प्रति उसके लगाव को जरा भी कम नहीं कहूंगा, लेकिन वह मेरी तरह प्यार में डूबी नहीं रहती है। अपना करियर ,कमिटमेंट और फैमिली उसकी प्राथमिकता है।

एजेंट विनोद के रिलीज के दिन ही आप और करीना शादी करने वाले हैं?
थोड़ा इंतजार कीजिए, इसकी घोषणा भी हम जल्द करेंगे। वैसे अब हम दोनों ने ही शादी करने का मन बना लिया है। बस एक ऐसी सही तारीख की तलाश है, जिस दिन हमारा कोई एसाइनमेंट न हो।

सैफ-करीना: कुछ दिलचस्प बातें
सैफ और करीना फुरसत का समय बेहद एकांत जगह में छुट्टी मना कर बिताते हैं। हर साल दोनों कहीं-न-कहीं घूमने जरूर जाते हैं। इस साल दोनों ‘एजेंट विनोद’ के प्रदर्शन के बाद लंदन के किसी निर्जन स्थान में एक छोटी-सी छुट्टी मनाना चाहते हैं।

2008 में दोनों के अफेयर की शुरुआत के साथ ही यह सिलसिला शुरू हो गया था। उस साल फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग पूरा करने के बाद दोनों ने मालदीव में छुट्टियां मनाई थीं।

2009 के अप्रैल में ‘कुर्बान’ की शूटिंग पूरा करने के बाद दोनों दस दिन की छुट्टी लेकर इटली के लेक कोमो में घूमने चले गये थे। 2010 के अगस्त माह में सैफ के जन्मदिन के पर करीना ने उन्हें स्विट्जरलैंड में एक छोटी-सी छुट्टी का गिफ्ट दिया था।

नवाब खानदान के सैफ को पुरानी जगह में रहना और घूमना बहुत पसंद आता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुछ लोग गुस्सा दिला देते हैं: सैफ