DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएस अफसर के कत्ल पर बवाल

अवैध खनन रोकने पर गुरुवार को आईपीएस अधिकारी नरेंद्र कुमार की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

शहीद के पिता केशव देव ने हत्याकांड को राजनीतिक षडय़ंत्र करार दिया। उनके इस बयान ने प्रदेश की राजनीति में बवाल ला दिया है। कांग्रेस ने इस मुद्दे में सीएम और सत्तारूढ़ दल के कुछ नेताओं पर माफियाओं से संलिप्तता के आरोप लगाए हैं।

घटना मुरैना जिले के बामौर में गुरुवार को हुई। एसडीपीओ के पद पर नियुक्त 32 वर्षीय नरेंद्र कुमार को क्षेत्र में अवैध खनन की सूचना मिली। इस पर उन्होंने पत्थरों से लदे एक ट्रैक्टर को रुकवाने की कोशिश की, लेकिन वाहन चालक ने उन्हें कुचल दिया।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सरकार खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चला रही है, इसी के तहत अधिकारी की जान गई।’ हालांकि शहीद के पिता ने कहा, ‘यह हत्या एक विधायक के दबाव में की गई है।’ इस बयान के बाद विपक्ष ने राज्य सरकार को घेर लिया। कांग्रेस ने घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग करते हुए सूबे के गृहमंत्री से इस्तीफा मांगा। उधर, शहीद का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव लालपुर में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएस अफसर के कत्ल पर बवाल