फोटो गैलरी

Hindi Newsग्रीन बेल्ट पर ठेकों को लेकर कोर्ट सख्त

ग्रीन बेल्ट पर ठेकों को लेकर कोर्ट सख्त

ग्रीन बेल्ट में चल रहे ठेकों को लेकर कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया है। स्थानीय निवासियों ने ग्रीन बेल्ट में चल रहे ठेकों को बंद कराने की याचिका दायर की...

ग्रीन बेल्ट पर ठेकों को लेकर कोर्ट सख्त
Fri, 09 Mar 2012 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रीन बेल्ट में चल रहे ठेकों को लेकर कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया है। स्थानीय निवासियों ने ग्रीन बेल्ट में चल रहे ठेकों को बंद कराने की याचिका दायर की थी। कोर्ट ने संबंधित विभागों  से इस पर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। इस मामले में सभी संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है। कोर्ट में अगली सुनवाई 13 मार्च को है।

स्थानीय अदालत में सिविल जज ए के जैन ने मामले की सुनवाई के बाद अधिकारियों को नोटिस भेजा। मंडलायुक्त, उपायुक्त, नगर निगम आयुक्त, हुडा प्रशासक, फायर अधिकारी, एक्साईज एवं टैक्सेशन अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है। शहर में करीब साठ शराब के ठेके ग्रीन बेल्ट पर हैं। नियमों के अनुसार ठेकों को स्कूल, अस्पताल व धार्मिक स्थलों की परिधि से 150 मीटर दूर होना चाहिए। वार्ड 30 की पार्षद निशा सिंह ने बताया कि इस मामले में विरोध करने के बावजूद स्थानीय प्रशासन ने कोई सार्थक पहल नही की। इसलिए कोर्ट जाना पड़ा। हुडा व निगम दोनों एक दूसरे के पाले में गेंद फेंक रहे थे। वहीं शहर में खुलेआम नियमों का उल्लंघन करते शराब के ठेके खुले हुए हैं। इस मामले में अगली सुनवाई मंगलवार को होनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें