DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जाट आंदोलन: जींद में होगी खाप नेताओं की बैठक

जाट आंदोलन के मुद्दे पर भविष्य की रणनीति तय करने के लिए शक्तिशाली खाप नेताओं की बैठक जींद में होगी। आंदोलन के केंद्र हिसार शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली जाने वाली हर सड़क को जाम करने की चेतावनी दी है।

हिसार के उपायुक्त अमित अग्रवाल ने कहा कि अर्धसैनिक बलों की 18 कंपनियां तैनात की जा चुकी हैं और छह अन्य कंपनियां जल्द यहां पहुंचेंगी।

हिसार में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बलों ने आज शहर में फ्लैग मार्च किया। शहर की संवेदनशील स्थिति को देखते हुए जिले के स्कूल भी बंद रहे। अधिकारियों ने कहा कि बहरहाल जींद में आज खाप नेताओं की बैठक होगी ताकि आंदोलन को खत्म करने के उपाय ढूंढे जा सकें। आंदोलन करीब तीन हफ्ते से चल रहा है।

आंदोलनकारी सरकारी नौकरी में आरक्षण की मांग कर रहे हैं और आंदोलन के दौरान गिरफ्तार लोगों को बिना शर्त रिहा करने के लिए हरियाणा सरकार को दिए अल्टीमेटम पर कायम हैं।

एक जाट नेता ने कहा कि सोमवार की रात में पुलिसिया कार्रवाई में गिरफ्तार सभी जाटों को बिना शर्त रिहा किया जाना चाहिए। हमने सरकार को दोपहर तक का वक्त दिया है जिसके बाद हम आंदोलन तेज करेंगे और दिल्ली एवं अन्य हिस्सों की सड़कों को जाम कर देंगे।

दिल्ली से 155 किलोमीटर दूर हिसार वस्तुत: प्रदर्शनकारियों के घेरे में है क्योंकि पिछले 20 दिनों से उन्होंने रेल यातायात को जाम कर रखा है। जाटों का आंदोलन कल फतेहाबाद और पानीपत समेत कई हिस्सों में फैल गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जाट आंदोलन: जींद में होगी खाप नेताओं की बैठक