DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेसबुक पर दिल्ली का जायका

राजधानी में स्थित कई नामचीन और देशी जायकों की महक अब ऑनलाइन भी दिखायी पड़ने लगी है। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर दिल्ली के कुछ ऐसे ही रेस्टोरेंट को चाहने वाले फॉलोवर की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बता रहे हैं अनुराग मिश्र

दिल्ली में देश का सबसे महंगा होटल खुलने जा रहा है। यहां पर दो लोगों के लिए खाना चालीस हजार रुपए में मिलेगा। सभी टैक्सों को मिलाया जाए तो कुल कीमत पचास हजार रुपए बैठेगी। प्रमुख बात ये है कि रेस्तरां में कोई लाइट नहीं है। पूरे रेस्तरां में रोशनी मोमबत्तियां से होगी।

दिल्ली के खाने को पसंद करने वाले न केवल इसके स्वाद के दीवाने हैं, बल्कि फेसबुक पर भी उसके हमराही हैं। उनकी इसी दीवानगी की बदौलत दिल्ली के खाने की खुशबू सात समंदर पार तक पहुंच रही है। कई रेस्तरां के फैंस फेसबुक पर जबरदस्त सक्रिय हैं। हालात ऐसे हैं कि कई रेस्तरां के खाने को पसंद करने वालों की संख्या एक हजार से अधिक का आंकड़ा पार कर चुकी है तो कुछ के चाहने वालों की संख्या पचास हजार के करीब है।
खान मार्केट के बिग चिल कैफे के चाहने वालों की संख्या सत्तर हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। खान चाचा के खाने के मुरीदों की संख्या तकरीबन 60,000 पहुंच चुकी है। अगर आप भी चटपटी दिल्ली के स्वाद की खुशबू को पसंद करते हैं तो इन रेस्टोरेंट को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। और इन रेस्तरां के साथ अपने अनुभव भी शेयर कर सकते हैं। 

शलोम-मेड लाउंज बार
इस लाउंज के दीवानों ने अपने अनुभवों के बारे में साझा किया है। उन्हें कौन सी रेसिपी सबसे पसंद है, इसका जिक्र खासतौर पर किया गया है। यहां पर होने वाली पार्टियों की फोटो यहां पर मौजूद हैं और उनको नियमित अंतराल पर अपलोड भी किया जाता है। यहां पर चल रहे ऑफर को नियमित वॉल पर डाला जाता है।
कहां ग्रेटर कैलाश

वेंजर
यह दिल्ली की सबसे पॉपुलर बेकरी में से एक है। हालांकि यहां पर लोग इसकी खासियत का बयां बहुत खास तरीके से नहीं कर पाए हैं। इस पेज में एक सेक्शन है, जहां पर लोग अपनी पसंदीदा बेकरी को वोट कर सकते हैं। चॉकलेट ट्रफल (640 रुपए प्रति किग्रा) को सबसे अधिक वोट मिले हैं, इसके बाद ब्लैक फॉरेस्ट (600 रुपए किग्रा) को।
कहां  इनर सर्किल, कनॉट प्लेस

करीम होटल
दिल्ली में ये होटल 1913 में खोला गया था। इसके शहर में कई आउटलेट है। करीम के फैन पेज में इसके इतिहास के बारे में कई दिलचस्प बाते हैं। मटन कोरमा (191 रुपए) और चिकन कोरमा (232 रुपए) को सबसे अधिक लोगों ने पसंद किया है।
कहां पुरानी दिल्ली

कैफे मॉरेसन
तमाम जानकारियों के अलावा फैंस ने यहां पर चलने वाले ऑफर के बारे में जानकारी दी है। उदाहरण के तौर पर हर गुरुवार को यहां पर मिलने वाला ब्लैडर बर्स्ट का ऑफर। आप यहां पर दिए कमेंट के जरिए रेस्तरां की खासियत आसानी से जान सकते हैं।

खान चाचा
खान चाचा के फैंस ने इसमें विभिन्न तरह की गतिविधियां शामिल की हैं। इस पेज में सबसे ज्यादा लोगों ने चिकन टिक्का (135 रुपए) को पसंद किया है। इसमें रोजमर्रा होने वाली बातचीत के अलावा यहां पर आने वाले सेलिब्रिटी और क्रिकेटर के फोटो भी डाले गए हैं।
कहां मिडिल लेन, खान मार्केट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेसबुक पर दिल्ली का जायका