DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डांस से रखती हूं खुद को फिट: नरगिस

मॉडलिंग में भरपूर नाम कमाने के बाद पिछले साल रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉकस्टार’ से एक्टिंग के मैदान में कूदी नरगिस फाखरी को फिट रहने के लिए जिम से ज्यादा डांस पर भरोसा है। आइए, जानें उनके लाइफ स्टाइल के बारे में

फिट रहने के लिए क्या खास करती हैं?
मैं डांस करती हूं। मुझे लगता है कि खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए यह एक अच्छा तरीका है। मुझे योग, स्विमिंग और जुंबा डांस करना जिम जाने से ज्यादा आसान लगता है। इसके अलावा मैं अपनी डाइट पर भी ध्यान देती हूं। नारियल पानी, फल और सब्जियां ज्यादा लेती हूं ताकि तरोताजा रह सकूं।

अपनी डाइट के बारे में बताइए?
मैं खुद को कुछ भी खाने से नहीं रोकती। मेरा मानना है कि इंसान को सब कुछ खाना चाहिए, मगर एक लिमिट में। आपको पता होना चाहिए कि आपके शरीर को क्या चाहिए और कौन-सी चीज हैं, जो आपको फायदा या नुकसान पहुंचा सकती है। खुद को भूखा रखना सजा है और मैं ऐसा नहीं करती हूं। हां, फास्ट-फूड खाने से बचती हूं और चाइनीज सूप मेरे फेवरेट हैं।

अपने होंठों की देखभाल कैसे करती हैं?
क्रीम में थोड़ी-सी चीनी मिला कर होठों पर लगाइए तो आपके होठ फ्रैश और स्वस्थ रहेंगे। इसके अलावा अच्छी क्वालिटी का लिप-बाम इस्तेमाल करना चाहिए।

बालों के लिए क्या करती हैं?
मेरे बाल मेरे लिए शुरू से ही बहुत अहम रहे हैं और चाहे कुछ हो जाए, मैं रोजाना 20 मिनट तक गर्म तेल से इनकी मालिश जरूर करवाती हूं। मॉडलिंग में हमें अक्सर अपने बालों के साथ तरह-तरह के स्टाइल और एक्सपेरिमैंट करने पड़ते हैं। इसलिए मुझे अपने बालों को स्वस्थ रखना होता है और इस मालिश से ही मैं ऐसा कर पाती हूं।

अपनी दमकती त्वचा का राज बताइए?
अच्छी क्वालिटी के ब्यूटी प्रॉडक्ट इस्तेमाल करती हूं और हमेशा अपनी त्वचा को साफ व नम रखने की कोशिश करती हूं। धूप से बचती हूं और सन-स्क्रीन के बिना बाहर नहीं निकलती। इसके अलावा मैं दिन में खूब सारा नारियल पानी पीती हूं, ताकि मेरा सिस्टम टॉक्सिकेंट से मुक्त रहे। जब मैं शूटिंग पर नहीं होती हूं तो मेकअप भी नहीं करती हूं, ताकि मेरी स्किन खुल कर सांस ले सके। अच्छी और झुर्रियों रहित त्वचा के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल भी करती हूं।

आपकी नजर में रॉकस्टार होने के क्या मायने हैं?
अपने रॉकस्टार आप खुद हो सकते हैं। अगर आप अपने सपनों में यकीन करें, खुद पर भरोसा रखें और वो काम करें जो आप को खुशी दे तो आप ही अपने रॉकस्टार हो सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डांस से रखती हूं खुद को फिट: नरगिस