DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय पार्टी बनने की दहलीज पर तृणमूल कांग्रेस

मणिपुर विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन को लेकर उत्साहित तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि जल्द ही इसे राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर मान्यता मिल जाएगी।

पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव मुकुल रॉय ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए एक राजनीतिक दल को कम से कम चार राज्यों में राज्य पार्टी के तौर पर मान्यता होनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस को तीन राज्यों में यह दर्जा हासिल है।

ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी रॉय ने बताया कि हमलोग राष्ट्रीय पार्टी बनने जा रहे हैं। मणिपुर के बाद तृणमूल कांग्रेस को तीन राज्यों में राज्य पार्टी के तौर पर मान्यता मिल गयी है। दो अन्य राज्य पश्चिम बंगाल और अरुणाचल प्रदेश है।

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में 294 सीटों में से पार्टी को 185 सीट और अरुणाचल प्रदेश में 60 सीटों में से पांच सीटों पर पार्टी का कब्जा है। मणिपुर की राजनीति में तृणमूल कांग्रेस एक प्रमुख पार्टी बन कर उभरी है। 60 सदस्यीय विधानसभा में उनकी पार्टी को सात सीटें मिली है और वह मुख्य विपक्षी पार्टी है।

त्रिपुरा में वर्ष 2013 में विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बन जाने की उम्मीद पर पूछे गये सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि त्रिपुरा से पहले कुछ राज्यों में चुनाव होना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रीय पार्टी बनने की दहलीज पर तृणमूल कांग्रेस