DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टाइल स्टेटमेंट का नया नाम पियर्सिग

फैशन शब्द को आज के टाइम में बयां नहीं किया जा सकता। जो भी चीज पहन लो, वही फैशन। चाहे बात टैटू गुदवाने की हो या स्टाइलिश हेयर कट की, फैशन के नाम पर अब सब चलता है। फैशन के इस ट्रेंड में एक नया नाम और जुड़ गया है, पियर्सिग का। इस नए फैशन के टशन के बारे में स्टाइलिश युवाओं को जानकारी दे रहे हैं आकाश शर्मा।

आजकल के युवाओं में पियर्सिग नया फैशन स्टेटमेंट है। अपनी बॉडी के कुछ हिस्सों को छिदवा कर उनमें स्टड डलवाना, यही है पियर्सिग। भले ही इस प्रक्रिया में तकलीफ होती है, लेकिन खुद को दर्द देकर भी आज का यूथ किसी भी कीमत पर स्टाइलिश दिखना चाहता है और सबको अपना स्टाइल दिखाना चाहता है।

पियर्सिग जहां पहले लड़कियां ज्यादा करवाती थीं, वहीं अब लड़के भी इसमें पीछे नहीं हैं। फिर भी पियर्सिग के मामले में लड़कियों का औसत लड़कों से काफी ज्यादा है।

कैसे और कहां करते हैं पियर्सिग
पियर्सिग आमतौर पर कान और नाक में की जाती है, लेकिन अब ये पेट, आईब्रो, लोअर लिप जैसे बॉडी पार्ट्स पर भी होने लगी है। पियर्सिग करने के लिए हर बार नई कैन्यूला नीडल प्रयोग की जाती है, ताकि किसी भी तरह के खतरे से बचा जा सके। साथ ही पियर्सिग के सारे इंस्ट्रुमेंट्स को स्टरलाइज करके ही काम में लिया जाता है।

किसी भी तरह के इंफेक्शन से बचने के लिए पियर्सिग पूरी स्टरलाइड सिचुएशन में ही की जाती है और इंटरनेशनल हाइजीन स्टैंडर्ड अपनाए जाते हैं।

एज फैक्टर भी है जरूरी
पियर्सिग के लिए आपका 18 साल से ऊपर का होना जरूरी है और अगर आप माइनर एज के हैं तो पियर्सिग के लिए आपको अपने पेरेंट्स की इजाजत या सिग्नेचर की जरूरत होगी।

पियर्सिग के रेट्स पर नजर

स्टड के साथ नोज पियर्सिग - 400 रुपए
स्टड के साथ बेली (पेट) पियर्सिग - 1000 रुपए
स्टड के साथ आईब्रो पियर्सिग -200-1000 रुपए
स्टड के साथ टंग (जीभ) पियर्सिग - 200-1000 रुपए
स्टड के साथ चिन पियर्सिग -  500-1000 रुपये
तो फिर इंतजार कैसा, हो जाइए स्टाइलिश दिखने को तैयार, पियर्सिग करवाइए और कहलाइए डैशिंग।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्टाइल स्टेटमेंट का नया नाम पियर्सिग