फोटो गैलरी

Hindi Newsजाटों का बवाल, जाम किया दिल्ली राजमार्ग

जाटों का बवाल, जाम किया दिल्ली राजमार्ग

सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर हिसार में जाट समुदाय का आंदोलन तनावपूर्ण हो गया...

जाटों का बवाल, जाम किया दिल्ली राजमार्ग
Thu, 08 Mar 2012 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर हिसार में जाट समुदाय का आंदोलन तनावपूर्ण हो गया है। मंगलवार को पुलिस गोलीबारी में युवक की मौत से गुस्साए हजारों प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को दिल्ली जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलपटरियों को जाम कर दिया।

इस दौरान गुस्साए लोगों ने जमकर बवाल काटा। जिलाधिकारी ने हालात से निपटने के लिए सेना की मदद मांगी है। बता दें कि चंडीगढ़ से करीब 300 किलोमीटर दूर रामायेन और मैहर गांवों के नजदीक प्रदर्शनकारियों से रेलपटरियां खाली कराने के प्रयास में मंगलवार को 20 वर्षीय संदीप की मौत हो गई थी।

नाराज जाट नेताओं ने बुधवार सुबह बताया कि वे पीड़ित के शव को तब तक राजमार्ग से नहीं हटाएंगे, जब तक सरकार कोई कदम नहीं उठाती। जाट समुदाय के प्रदर्शनकारियों ने हिसार और दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलपटरियों को जाम कर दिया है। ऐसे में राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 20-25 किमी लंबा जाम लग गया।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मिर्चपुर में जींद के  सेशन जज रमिंद्र जैन की गाड़ी भी जला दी। जज को भी गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। प्रदर्शनकारियों ने उनके गार्ड को बंधक बनाते हुए उसका हथियार छीन लिया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें