DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होली से दिल्ली में पानी सप्लाई पर पाबंदी

रंगों के त्यौहार होली से एक दिन पहले जिला प्रशासन ने दिल्ली और फरीदाबाद के लोगों को जबरदस्त झटका दिया है। बुधवार को आदेश जारी करे न्यायधीश डॉ. राकेश गुप्ता ने तत्काल प्रभाव से प्राइवेट पानी के टैंकर से अवैध रूप से सप्लाई हो रहे पानी पर पाबंदी लगा दी है। शहर में अब कोई व्यक्ति पानी का अवैध दोहन नहीं कर सकेंगे।

आदेशों मे कहा गया है कि एसडीएम फरीदाबाद यशपाल यादव द्वारा पिछले वर्ष आठ दिसम्बर को प्रस्तुत की गई रिपोर्ट में जिलाधीश  के संज्ञान मे लाया गया कि जिला फरीदाबाद मे नगर निगम क्षेत्र से बड़ी मात्र में प्राईवेट कालोनाईजरों एवं वाटर सप्लायरों द्वारा अवैध रूप से संचालित बोरवैल अथवा ट्यूबवैलों के माध्यम से अवैध भूजल दोहन किया जा रहा है । इस पानी की दिल्ली व फरीदाबाद क्षेत्र मे टैंकरों से सप्लाई करके अवैध व्यापार किया जाता है । इसके कारण फरीदाबाद का भूजल स्तर काफी नीचे गिरता जा रहा है। जिससे आने वाले समय में पानी की विकराल समस्या उत्पन्न हो सकती है इस अवैध जल दोहन व टैंकरों से सप्लाई के रूप मे किए जाने वाले पानी के अवैध व्यापार पर प्रतिबंध लगाया जाना लाजिमी है ।

जिलाधीश द्वारा जारी किए गए इन आदेशों की सख्ती से पालना करने के लिए संबधिंत थाना अध्यक्ष सूरजकुण्ड, सारन व भूपानी को निर्देश दिए गए है कि उनके क्षेत्र से कोई भी टैंकर पानी लेकर फरीदाबाद या दिल्ली में सप्लाई न करें । जिले में इस आदेश की अवहेलना करने पर यदि कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होली से दिल्ली में पानी सप्लाई पर पाबंदी