DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इजरायली कार हमले में पत्रकार गिरफ्तार

इजरायली दूतावास की एक कार पर पिछले महीने हुए हमले के मामले में पुलिस ने एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है। पत्रकार होने का दावा करने वाले आरोपी को 20 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई ने मंगलवार को करीब 11.30 बजे दक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड इलाके के भारतीय-इस्लामी सांस्कृतिक केंद्र से सैयद मोहम्मद अहमद काजमी (52) को गिरफ्तार किया।’

अधिकारी ने बताया कि काजमी उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है और वह जोर बाग के समीप बीके दत्त कॉलोनी में कई वर्षों से रहता आ रहा है। अधिकारी ने बताया, ‘काजमी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पर्सियन भाषा में स्नातकोत्तर किया है। उसने डीडी न्यूज के साथ स्वतंत्र पत्रकार के रूप में काम किया। काजमी पिछले 30 सालों से स्वतंत्र पत्रकार के रूप में काम करता आया है।’

अधिकारी ने बताया, ‘काजमी तेहरान स्थित एक रेडियो के लिए समाचार वाचक के रूप में भी काम करता आया है।’ अधिकारी के मुताबिक, ‘इजरायली दूतावास की कार पर हमले में शामिल आरोपी को मदद पहुंचाने में कथित भूमिका के लिए काजमी को गिरफ्तार किया गया है।’ अधिकारी ने बताया कि काजमी ने कुछ दिनों पहले पत्रकारों के एक समूह के साथ सीरिया की यात्रा की है।

अधिकारी ने बताया, ‘काजमी को तीस हजारी अदालत में बुधवार दोपहर बाद मुख्य महानगर दंडाधिकारी विनोद यादव के समक्ष पेश किया गया।’ अदालत ने काजमी को 27 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

वहीं, काजमी के वकील ने अदालत को बताया कि काजमी एक वरिष्ठ और जिम्मेदार पत्रकार हैं। उन्होंने डीडी न्यूज के साथ काम करते हुए इराक युद्ध की रिपोर्टिंग की है। वकील ने कहा कि काजमी को 20 दिनों की पुलिस हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए। पुलिस ने हालांकि कहा कि काजमी ने विस्फोट के आरोपी को शरण देने और इलाके की रेकी करने में उसकी मदद की।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के दौरान इस्तेमाल एक स्कूटी को काजमी के घर से बरामद किया गया है। अधिकारी ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इस बारे में और विवरण देने से इंकार कर दिया।

उल्लेखनीय है कि 13 फरवरी को इजरायली दूतावास की कार पर मैग्नेट बम से किए गए विस्फोट में इजरायली राजनयिक की पत्नी सहित चार लाग घायल हो गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इजरायली कार हमले में पत्रकार गिरफ्तार