DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजहर भरेंगे 15 लाख रूपये का खर्च

दिल्ली की एक जिला अदालत ने बुधवार को कांग्रेस सांसद मोहम्मद अजहरूददीन से 15 लाख रूपये का खर्च भरने को कहा है। अदालत ने चेक बाउंस होने के मामले में समय पर पेश नहीं होने के कारण, उसकी घोर अवहेलना करने और उसका समय बर्बाद करने के चलते यह खर्च भरने को कहा है। जिला मजिस्ट्रेट विक्रांत वैद्य ने अजहर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था क्योंकि वह अदालत के समक्ष पेश नहीं हुए थे। इसलिऐ अदालत ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कप्तान से खर्च चुकाने को कहा है।

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद से लोकसभा सदस्य अजहरूददीन के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए अदालत ने कहा, यदि समझौता ही होना था तो इसे पहली ही तारीख पर कर लिया जाना चाहिए था। न्यायाधीश ने कहा, चूंकि आरोपी (अजहर) ने अदालत की घोर अवहेलना की और उसका समय बर्बाद किया तथा पेश नहीं हुए। इस वजह से कोई कारण नहीं बचता कि अदालत उन पर खर्च लगाने का आदेश क्यो नही दे। अदालत ने अजहर के एक मित्र पर 1 लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया है। इस मित्र ने जमानत और मुचलका दिया था कि वह मामले में अजहर की उपस्थिति सुनिश्चत करेगा लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहा। शिकायतकर्ता और दिल्ली स्थित कारोबारी संजय सोलंकी ने आरोप लगाया था कि अजहर मुंबई स्थित अपनी करीब साढ़े चार करोड़ रूपये के मूल्य वाली संपत्ति को बेचना चाहते थे।

इस संपत्ति पर उनके और उनकी पत्नी का संयुक्त स्वामित्व है। इसके बाद अजहर और सोलंकी के बीच सौदा हुआ। सोलंकी ने अजहर को डेढ़ करोड़ रूपये अग्रिम के रूप में दिये। लेकिन वैवाहिक विवाद के कारण अजहर ने संपत्ति बेचने से इंकार कर दिया और सोलंकी को धन वापस करने पर सहमति जतायी। लेकिन सोलंकी को सौंपे गये चैक बाउंस हो गये। मामले की सुनवाई जब शुरू हुई तो अजहर और शिकायतकर्ता के वकील ने अदालत को सूचित किया कि अज्ञात राशि पर विवाद का आपसी रूप से स्वीकार्य समाधान निकाल लिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अजहर भरेंगे 15 लाख रूपये का खर्च