DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुलायम ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने वाली सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को होली की पूर्वसंध्या पर राज्यपाल बी़एल़ जोशी से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्यपाल के प्रमुख सचिव जी़ बी़ पटनायक ने बताया कि सपा प्रमुख ने राज्यपाल बी़ एल़ जोशी से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा औपचारिक रूप से पेश किया। उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने मुलायम का दावा स्वीकार करते हुए उन्हें शपथ ग्रहण के लिये उपयुक्त तिथि सुझाने को कहा है।

बहुमत मिलने के बाद आज पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद मुलायम शाम करीब छह बजे अपने पुत्र एवं दल के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ राजभवन पहुंचे और उन्हें गुलदस्ता भेंट करते हुए होली की बधाई भी दी। यह मुलाकात करीब 10 मिनट तक चली। उनके साथ पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी भी थे।

गौरतलब है कि सपा संसदीय बोर्ड की आज सुबह हुई बैठक के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि मुलायम राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे । चूंकि पार्टी विधायक दल की बैठक 10 मार्च को प्रस्तावित है, इसलिये शपथ ग्रहण का कार्यक्रम उसके बाद ही होगा जिसकी तारीख राजभवन मुलायम के सुझाव पर तय करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुलायम ने पेश किया सरकार बनाने का दावा