DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BJP को अब भी उत्तराखंड में सरकार गठन की उम्मीद

उत्तराखंड में कांग्रेस से एक सीट कम हासिल करने के बाद भी भाजपा ने बुधवार को वहां सरकार बनाने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया। भाजपा को 70 सदस्यीय विधानसभा में 31 सीटें मिली हैं जो बहुमत के आंकड़े से पांच कम हैं। कांग्रेस के 32 विधायक निर्वाचित हुए हैं।

प्रदेश में सरकार के संभावित गठन के लिए राजनीतिक परिस्थितियों का आकलन करने के लिहाज से भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेताओं राजनाथ सिंह और अनंत कुमार को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इन दोनों नेताओं ने पार्टी के विधायकों से मुलाकात कर विकल्प तलाशने के लिए उनसे बातचीत की।

क्या भाजपा प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर आशान्वित है, इस बारे में पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हम यहां राजनीतिक परिस्थिति का आकलन करने आये हैं। किसी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि वह इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ नहीं बोले।

क्या निवर्तमान मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी ही प्रदेश में पार्टी के नेता बने रहेंगे, जो खुद भी अपनी सीट हार चुके हैं। इस प्रश्न पर राजनाथ ने कहा कि वह पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा में पार्टी के नेता का चुनाव विधायक करेंगे, ना कि पर्यवेक्षक।

राजनाथ ने मीडिया के इन प्रश्नों का जवाब नहीं दिया कि क्या पार्टी सरकार बनाने के लिए बसपा का समर्थन मांग रही है। उन्होंने महज इतना कहा, ये सब काल्पनिक सवाल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP को अब भी उत्तराखंड में सरकार गठन की उम्मीद