DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनमोहन को हटाने का सवाल ही नहीं: सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए डा मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री पद से हटाने की संभावना को पूरी तरह खारिज कर दिया लेकिन वह इस प्रश्न को टाल गई कि 2014 में इस पद के लिए कौन उम्मीदवार होगा।

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के एक दिन बाद मीडिया के सामने आईं गांधी ने यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री बदला जा सकता है कहा कि इसका सवाल ही नहीं उठता। इस प्रश्न पर कि 2014 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा तो उन्होंने कहा कि अभी 2012 चल रहा है। इसमें अभी समय है।

उन्होंने इन चुनाव परिणामों का केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन पर असर पड़ने को भी गलत बताया और कहा कि सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। गांधी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि सरकार के कामकाज इससे प्रभावित होगा। सहयोगी दलों की खटपट के संबंध में उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न मसलों पर सहयोगी दलों और विपक्ष से बातचीत करती रहेगी तथा उन्हें विश्वास है कि वे जनहित से जुडे मुद्दों पर सरकार का समर्थन करते रहेंगे।

इससे पहले, गांधी ने पार्टी महासचिवों और पदाधिकारियों की बैठक में विधानसभा चुनावों की समीक्षा की। उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह, उत्तराखंड के प्रभारी वीरेंद्र सिंह, पंजाब के प्रभारी गुरचरन सिंह चारक, गोवा के प्रभारी जगमीत सिंह बरार तथा मणिपुर के प्रभारी लुइजिन्हो फलेरियो बैठक में मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनमोहन को हटाने का सवाल ही नहीं: सोनिया