DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनोनीत सेना प्रमुख ने जनरल वीके सिंह से की मुलाकात

मनोनीत सेना प्रमुख लेफ्टीनेंट जनरल विक्रम सिंह ने निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह से उनके साउथ ब्लाक स्थित कार्यालय में मुलाकात की। 13 लाख सैन्यकर्मियों वाली फौज के प्रमुख पद पर मनोनीत किए जाने के बाद विक्रम सिंह की उनसे यह पहली मुलाकात है।

सैन्य अधिकारियों ने बताया कि दोनों शीर्ष अधिकारियों के बीच सेना से जुड़े मुद्दों पर बातचीत हुई। कल लेफ्टीनेंट सिंह ने साउथ ब्लाक में रक्षा मंत्री एके एंटनी, रक्षा राज्य मंत्री एमएम पल्लम राजू और रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा से मुलाकात की थी।

लेफ्टीनेंट सिंह फिलहाल कोलकाता स्थित पूर्वी कमान की अगुवाई कर रहे हैं। उन्हें अभी बार बार राजधानी आना पड़ेगा क्योंकि सेना से संबंधित कोई भी निर्णय करते समय उनसे विचार-विमर्श किया जाएगा। सरकार ने लेफ्टीनेंट सिंह को 31 मई को अगला सैन्य प्रमुख बनाने की घोषणा की थी।

जनरल वीके सिंह और लेफ्टीनेंट सिंह के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रहीं है जबकि राजधानी में कुछ संवेदनशील फोनों की गुपचुप तरीके से टैपिंग कराए जाने के चलते सेना में तीखे मतभेद देखने को मिले हैं।

बताया जाता है कि रक्षा मंत्री एके एंटनी मौजूदा विवाद से खिन्न हैं क्योंकि सेना मुख्यालय ने इस संबंध में मीडिया को खबरें लीक करने के लिए एक सेवानिवृत्त लेफ्टीनेंट जनरल और मिलेटरी इंटेलिजेंस के कार्यरत अधिकारियों पर खुलेआम आरोप लगाया है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनोनीत सेना प्रमुख ने जनरल वीके सिंह से की मुलाकात